जयनगर(मधुबनी)। 
नगर निकाय चुनाव को लेकर बुधवार को जयनगर थाने में 114 बटालियन अर्द्धसैनिक बल रैपिड एक्शन फोर्स एवं जन प्रतिनिधियों के साथ एक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता उप समादेष्टा राम उपग्रह शर्मा ने किया।  उप समादेष्टा ने कहा कि इस फोर्स का गठन समाज और देश के सुरक्षा के लिए बनाया गया है। आरएएफ की टुकड़ी मधुबनी जिले में बीते दिनों आई है। जिले के लोगों को समझे और उसकी समस्या से हम अवगत हो रहे हैं। 

1

उन्होंने कहा कि हम ने मधुबनी जिले के लोगों की समस्याओं से अवगत हेतु पुलिस अधीक्षक से अनुरोध किया। एसपी ने जिले के 8 पुलिस थानों में लोगों के साथ शांति समिति की बैठक करने का आदेश दिया। आरएएफ का उद्देश्य जो भी संवेदनशील थाना क्षेत्र है। वहां के लोगों से संपर्क करना हैं। जयनगर आने पर सभी अधिकारियों से संपर्क करने पर पता चला कि यहां के लोगों के बीच वर्षों से भाईचारा कायम है। पङोसी राष्ट्र नेपाल के लोग भी भारतीय क्षेत्र में खरीदारी के लिए आते हैं। दोनों देशों के लोगों के बीच वर्षों से कायम बेटी रोटी का संबंध आज भी कायम है। उन्होंने कहा कि दरअसल इस फोर्स का उद्देश्य कहीं भी कोई ज्वलनशील मामला उत्पन्न होने पर त्वरित कार्रवाई किया जा सके। ताकि कोई भी अप्रिय घटना समय रहते कम किया जा सकता है। उप समादेष्टा ने अपना मोबाइल नंबर सार्वजनिक करते हुए कहा कि कहीं भी दो समुदायों के बीच को अप्रिय घटना की सूचना तुरंत रैपिड एक्शन फोर्स को दे। फोर्स तुरंत स्थल पर पहुंच कर हालात को नियंत्रण करेगी। 

 2

बैठक में आरएएफ उप समादेष्टा 

राम उपग्रह शर्मा, असिस्टेंट कमांडेंट कुमार ब्रजेश, इंस्पेक्टर बलवंत सिंह, हिजम बाॅबी सिंह, थानाध्यक्ष अमित कुमार, भाकपा-माले सचिव भूषण सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र महतों, जदयू अध्यक्ष राज कुमार सिंह, मुखिया प्रतिनिधि वीरेंद्र यादव, भाकपा नेता राम अशीष राम, मो. जहांगीर, एमएलसी प्रतिनिधि जामुन चौधरी, मौलाना नौशाद आलम, पवन यादव, मौलाना मसलेउद्दीन, सरपंच राम गुलाब दास समेत अन्य मौजूद थें ।वहीं विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों के द्वारा शहरी क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाने हेतु फ्लैग मार्च निकाला गया ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post