जयनगर(मधुबनी)।  प्रखंड के कमलाबाड़ी गांव स्थित राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 227 निर्माण से सड़क की उंचाई होने पर आसपास का इलाका नीचे होने के कारण बारिश से हुए जलजमाव से त्रस्त ग्रामीणों ने कमलाबाड़ी गांव स्थित जयनगर- लदनियां मुख्य सड़क एनएच 227 को घंटों जाम किया । ग्रामीण सह बेलही पूर्वी पंचायत के पूर्व मुखिया नागेश्वर ठाकुर, पूर्व सरपंच यदुनंदन ठाकुर, पूर्व वार्ड सदस्य पुरेन्द्र चौधरी, नागेंद्र चौधरी, ललिता देवी, दीपक कुमार, हीरा देवी, डोमनी देवी, सुरेंद्र चौधरी, जीतन चौधरी, मिथिलेश कुमार समेत अन्य ने बताया कि जयनगर लदनियां मुख्य सड़क एनएच- 227 के निर्माण होने के कारण बेलही पूर्वी पंचायत के वार्ड नंबर 10 व वार्ड नं-11 के कमलाबाड़ी गांव पूरी तरह से नीचा हो गया है। जिस कारण इन दोनों वार्डों में बीते कई महिनों से जल जमाव की समस्याओं से लोगों को जूझना पड़ता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग व स्थानीय प्रशासन के द्वारा जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि एनएच  निर्माण होने के बाद आसपास का इलाका नीचा हो गया है। 

1

लेकिन विभाग के द्वारा एनएच किनारे गांव से जल निकासी के लिए नाला का निर्माण नहीं किया गया है। जिस कारण बारिश का पानी सड़क किनारे गांव में प्रवेश कर ग्रामीण पथ को डूबा देती है। जहां आवाजाही की समस्या उत्पन्न हो जाती है। जल जमाव के कारण बच्चों का पठन-पाठन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। जबकि जल जमाव से पूरा इलाका प्रभावित हो रहा है। वहीं दूसरी ओर जल जमाव से पूरे इलाके में विषैला जीव-जंतु निकल रहे है। लोगों को महामारी फैलने की आशंका बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि जलनिकासी के प्रति स्थानीय प्रशासन व जन प्रतिनिधि रुचि नहीं दिखा रहे हैं। 

2

ग्रामीणों ने बताया कि बरसात के कारण दोनों वार्डों में जलजमाव की समस्या भयावह हो गई है। प्रदूषित पानी होने के कारण वातावरण दूषित हो रहा है। खास कर महिलाएँ और बच्चों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारी जल जमाव के कारण लोगों के घरों में दो से तीन फिट तक पानी घुस गया है। 

जयनगर से लदनियां की ओर जा रहे अपर एसडीओ गोविंद कुमार ने जाम स्थल पर आक्रोशित ग्रामीणों  से वार्ता कर जाम को समाप्त कराया ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post