बेनीपट्टी(मधुबनी)। स्वीप प्रबंधन कोषांग बेनीपट्टी के द्वारा मिनिमम टर्न आउट वाले मतदान केन्द्रों पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत बुधवार को परजुआर पंचायत में मतदान केंद्र संख्या 135 पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

जहां एसडीएम मनीषा, डीएसपी दिवेश सहित कई अधिकारी व कर्मी मौजूद थे। कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना के तहत कार्यरत आंगनबाड़ी सेविकाओं के द्वारा मतदाता जागरूकता से संबंधित आकर्षक रंगोली का निर्माण किया गया था तथा उनके द्वारा विभिन्न प्रकार के स्लोगन के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। 

1

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसडीएम मनीषा के द्वारा बताया गया कि परजुआर पंचायत में मतदान प्रतिशत संपूर्ण बेनीपट्टी प्रखंड में सबसे कम है जो की अत्यंत ही निराशाजनक स्थिति को दर्शाता है। लोकतंत्र में चुनाव के दिन को हम लोग महापर्व के रूप में मनाते हैं, जिस प्रकार अन्य त्योहार के दिनों में हम लोग उत्साहित होकर अन्य सभी कामों को विराम देकर त्यौहार मनाते हैं, उससे भी कहीं ज्यादा हमें उत्साह के साथ इस लोकतंत्र के महापर्व को मानना है और 20 मई के दिन सभी को अपने-अपने मतदान केंद्र पर जाकर  अपने मताधिकार का प्रयोग करना है। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएसपी दिवेश के द्वारा बताया गया कि चुनाव के माध्यम से हम लोग मनपसंद सरकार को चुनते हैं। अगर हम अपने क्षेत्र का, अपने गांव का सर्वांगीण विकास चाहते हैं तो मतदान में भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। 

2

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीडीओ डॉ रंजन ने कहा कि परजुआर पंचायत राजनीतिक और बौद्धिक रूप से सजग रहने के बावजूद भी इसका समुचित विकास नहीं हुआ है जिसका सबसे बड़ा कारण है मतदान में आपकी भागीदारी कम होना, अगर आपकी भागीदारी मतदान में नहीं होगी तो फिर सही व्यक्ति का चुनाव आपके द्वारा नहीं होगा। इसलिए जो जहां भी हैं कम से कम चुनाव के दिन सब अपने गांव अवश्य आयें और आकर मतदान में भाग लें। इससे मतदान प्रतिशत पर प्रभाव पड़ेगा और आप अपने मनपसंद सरकार को चुन सकते हैं। स्वीप प्रबंधन कोषांग के नोडल पदाधिकारी प्रणवतोष मिश्रा बीपीएम जीविका के द्वारा भी जीवीका दीदीयों को मतदान के महत्व के विषय में बताया और उन्हें मतदान के दिन पहले मतदान फिर जलपान को याद रखने का अनुरोध किया। 

कार्यक्रम को सीडीपीओ अंजना, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी मधुकर कुमार, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी देवनारायण महतो, अंचल अधिकारी धर्मदेव चौधरी, परजुआर पंचायत के मुखिया पम्मी कुमारी, विकास मित्र संतोष राम ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन अनुमंडल के निर्वाचन कोषांग में  प्रतिनियुक्त शिक्षक ललित कुमार ठाकुर ने किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post