बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के संघ भवन परिसर में रोगी कल्याण समिति की बैठक पीएचसी प्रभारी डॉ पीएन झा के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक के शुरुआत में नए अध्यक्ष व सचिव डॉ अनिल कुमार के पद पर अनुमोदन किया गया और सदस्यों ने नए अध्यक्ष व नए सचिव को बधाई दी और उम्मीद प्रकट की, इनके कार्यकाल में रोगियों के बेहतर सुविधाओ के लिए कार्य होंगे।

1

बैठक में लंबित बिजली बकाया, जिला दवा भंडार से पीएचसी लाये गए दवा और मजदूरों का भुगतान, परिचालित वाहनों का भुगतान, मरीज पर्ची के छपाई एवं पेपर कार्टेज और स्टेशनरी समान का भुगतान, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के राशि के पीएचसी में संचालित ओपीडी हेतु एक फ्रीज क्रय करने का अनुमोदन, सभी स्वास्थ्य केंद्र पर दीवाल लेखन पेंटर का भुगतान, पीएचसी का रंग रोगन, पीएचसी में बिजली और पलम्बर मद में किये गए व्यय का भुगतान और मुख्य पथ पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का रेडियम बोर्ड का व्यय का अनुमोदन किया गया।

2

बैठक में  सदस्यों ने शौचालय का ओपीडी अवधि में ही खोलने और साफ सफाई का प्रस्ताव दिया। जिस पर सभी उपस्थित सदस्यों ने पारित किया। बैठक में सदस्य जयसुन्दर मिश्र ने इस बात पर आपत्ति जाहिर की, कहा कि, बिना मतलब के पीएचसी का मोटर चलाया जाता है और उसे गलत उपयोग किया जाता है। जिस पर रोक होना चाहिए। बैठक में अनिल पासवान, अस्मिता कुमारी, इंद्रदेव प्रसाद कंठ, स्वास्थ्य प्रबंधक सुशील कुमार आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post