बेनीपट्टी(मधुबनी)। मधुबनी के सिद्धपीठ उच्चैठ के समीप कालिदास विद्यापति साइंस कॉलेज परिसर में दो दिसंबर को प्रस्तावित पार्थिव शिवलिंग पूजा की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है। पूजा समिति के सदस्य लगातार तैयारियों का अनुश्रवण कर रहे है। सनातनियों के आवागमन, विश्राम स्थल, पंडाल व ट्रैफिक समस्याओं को लेकर समिति लगातार कार्य कर रही है। मंगलवार को महा जमादार आर्य कुमार झा के निर्देशन में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण के साथ ही कोटिश पूजा प्रारंभ कर दी गयी। 

1

गौरतलब है कि आगामी 02 दिसंबर को 121 गांव के द्वारा उक्त पवित्र परिसर में एक साथ पार्थिव शिवलिंग बना कर विधिवत रूप से महादेव की पूजा की जाएगी। प्रत्येक टीम में ग्यारह बम पूजा पर रहेंगे। जिसे एक पंडित के द्वारा विधानपूर्वक पूजा कराएगा। बताया जा रहा है कि सुबह के पांच बजे से पार्थिव महादेव बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जो ग्यारह बजे तक होगी। उसके बाद पूजा होगी।  इस पूजा के साथ ही मंदिर परिसर में शतचंडी पाठ, पूजा स्थल पर महामृत्युंजय जाप, रुद्राभिषेक, सुंदरकांड सहित कई धार्मिक कार्य किया जाएगा। 

2

समिति के अभय कुमार झा, रविन्द्र झा, पद्मनाभ कमल आदि ने बताया कि करीब छह से सात लाख लोग इस धार्मिक कार्य में आएंगे। सभी सनातनियों के सुविधाओं के लिए कार्य हो रहा है। सभी बिंदुओं पर फोकस किया जा रहा है, ताकि, ये पार्थिव शिवलिंग पूजा सफल और ऐतिहासिक हो।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post