बेनीपट्टी(मधुबनी)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को अपनी 10 सूत्री मांगों के समर्थन में प्रखंड सह अंचल कार्यालय का घेराव किया और रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के अंचलमंत्री आनंद कुमार झा ने की, वहीं संचालन पार्टी के नेता मनोज मिश्र ने किया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई से आम जनता जनता त्रस्त है।बेरोजगारी चरम पर पहुंच गयी है। देश में करोड़ों युवा बेरोजगार होकर बैठे हुए हैं, लेकिन यह जुमलेबाज सरकार उन्हें रोजगार मुहैया कराने के दिशा में पहल करना उचित नही समझ रही है। 

1

किसान आत्महत्या करने को विवश दिख रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार लोगों को धार्मिक उन्माद में उलझाकर ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम कर रही है।वक्ताओं ने कहा कि सरकार सभी भूमिहीनों को पांच डिसमिल जमीन व बासगीत पर्चा के साथ साथ पीएम आवास योजना का लाभ दिलाये। आंदोलनकारियों की मांगों में बढ़ती महंगाई व दर्दनाक बेरोजगारी एवं भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, प्रत्येक भूमिहीन को वास के लिए 5 डिसमिल जमीन एवं प्रधानमंत्री आवास का लाभ देने, सभी जरूरतमंदों के लिए राशन कार्ड एवं जन वितरण प्रणाली की समुचित व्यवस्था, दाखिल खारिज में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक एवं पंचायत स्तर पर दाखिल खारिज के निपटारा के लिए कैंप की व्यवस्था करने, 60 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्धों के लिये 5000 मासिक पेंशन एवं उसमें व्याप्त अनियमितता पर रोक लगाने, किसान के लिये फसल क्षति मुआवजा एवं सस्ता दर पर खाद बीज की व्यवस्था किये जाने, बाढ़-सुखाड़ एवं बिजली संकट के स्थायी समाधान के लिये बहुउद्देशीय हाईडैम का निर्माण कराने, पश्चिमी कोसी नहर के अधूरे कार्य को पूर्ण करते हुए समुचित सिंचाई व्यवस्था उपलब्ध कराने व कलुआही थाना कांड संख्या 93/23 का उद्भेदन और लापरवाह पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने सहित अन्य मांगें भी शामिल थी। 

2

रोषपूर्ण प्रदर्शन सह घेराव कार्यक्रम को भाकपा राज्य परिषद सदस्य कृपानंद झा आजाद, अशेश्वर यादव, शिबली नुमानी, तिरपित पासवान, संतोष कुमार झा, बद्री नारायण झा, राहुल कुमार, सुचिन्द्र राय, आनंद ठाकुर, संतोष पूर्वे, महेंद्र झा, शबनम झा सहित अन्य ने भी संबोधित किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post