बेनीपट्टी(मधुबनी)। अरेर थाना के नगवास पंचायत के नवटोली गांव में न्यायालय के आदेश पर घर से बच्चे को निकाल जबरन ले जा रही पुलिस के वाहन को ग्रामीणों के ने घेर लिया। बताया जा रहा है कि परिवार के सदस्यों की गैरमौजूदगी में घर से बच्चे को लेकर जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने अरेर थाना के एक वाहन को घेर लिया और बच्चा वापस लाने की जिद पर अड़ गये।

मिली जानकारी के अनुसार नगवास पंचायत के अमर साह का तीसरे नंबर का पुत्र अजय कुमार साह वर्ष 2012 में गायब हो गया था। जिसकी काफी खोजबीन की गई लेकिन कहीं भी पता नही चला। उक्त बच्चे की मानसिक स्थिति ठीक नही थी।इसी बीच वर्ष 2020 में अमर साह को सूचना मिली कि उनका बच्चा मुजफ्फरपुर में है। उक्त सूचना के आधार पर बच्चे के परिजनों ने कुछ ग्रामीणों के साथ मुजफ्फरपुर जाकर वहां के एक लाइन होटल से उस बच्चे को बरामद की थी। 

फिलहाल उस बच्चा की उम्र इस समय करीब 23 वर्ष बताई जा रही है और उसका मानसिक स्थिति अब भी ठीक नही दिख रही है। लाइन होटल से बच्चा के लाने के कुछ दिन बाद मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के हरसूद तहसील के निशानियां निवासी गणेश ने उक्त बच्चा उनके भाई राम विलास पटेल के पुत्र का होने का दावा करते हुए खंडवा न्यायालय में परिवाद दायर किया था। 

2

जिसकी सुनवाई के क्रम में न्यायालय ने उक्त बच्चे को हाजिर करने का आदेश खंडवा पुलिस को दिया था। जिसके आलोक में खंडवा पुलिस ने मंगलवार को अरेर थाना पुलिस के सहयोग से नवटोली पहुंचकर घर से जबरन बच्चे को अपने साथ लेकर जा रही थी। खंडवा पुलिस की गाड़ी आगे निकलते ही उक्त बच्चा के परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये और अरेर थाना के एक वाहन को घेर कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। परिजनों का आरोप था कि घर के सदस्यों की गैरमौजूदगी में पुलिस गेट तोड़कर घर से बच्चा को निकालकर जबरन ले गई, जिसे वापस लाया जाये और एकरारनामा बनाने के बाद विधिवत तरीके से ले जाया जाये। ग्रामीणों ने पुलिस पर घर की महिला सदस्य के साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया।

अमर साह ने उक्त बच्चा उनका होने का पुनः दावा करते हुए पुलिस को आवेदन भी सौंपा जिसमें उक्त बच्चे की डीएनए टेस्ट कराने की मांग की। उधर थाना का वाहन घेरे जाने की सूचना मिलते ही पतौना, रहिका, कलुआही और खिरहर समेत अन्य थाना की पुलिस पहुंची और घंटों मशक्कत करने के बाद बच्चा का डीएनए टेस्ट के रिपोर्ट के आधार पर संबंधित वास्तविक व्यक्ति को बच्चा सौंपने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया जा सका और अरेर थाना के वाहन को मुक्त कराया जा सका।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post