बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल कार्यालय स्थित डीएसपी कार्यालय प्रकोष्ठ में एसडीपीओ नेहा कुमारी की अध्यक्षता में अनुमंडल के सभी थानाध्यक्षों की मासिक अपराध समीक्षा बैठक हुई। जिसमें श्रावणी मेला को देखते हुए क्षेत्र में विधि व शांति व्यवस्था बनाये रखने, अपराध नियंत्रण पर फोकस रखने, लंबित कांडों के निष्पादन, अभियान चलाकर तस्करों और आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजने, गुंडा परेड करवाने, जनता दरबार से आये हुए आवेदनों का त्वरित निष्पादन करने, ससमय कांडों का प्रतिवेदन भेजने, केस डायरी अद्यतन संधारित करने, ससमय गश्ती निकालने व वाहन जांच करने सहित कई विन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

1

इस दौरान एसडीपीओ ने कहा कि श्रावणी मेला नजदीक है़। इसीलिए सभी थानाध्यक्ष अपने अपने क्षेत्रों में पैनी नजर बनाये रखें और शांतिपूर्ण माहौल में मेले को संपन्न कराये। उन्होंने कहा कि मेले की आड़ में उपद्रवी तत्व सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की फिराक में रहते हैं। इसलिये ऐसे वक्त में विशेष तौर पर असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों पर भी नजर रखें।

एसडीपीओ ने सभी एसएचओ को लंबित कांडों के निष्पादन में तत्परता लाने और अभियान चलाकर शराब तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजने में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने जनता दरबार व वरीय अधिकारियों के कार्यालय से आये आवेदनों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश देते हुए थानाध्यक्षों को विशेष रूप से सक्रिय रहने को निर्देश कीं। 

2

उन्होंने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्रों में भ्रमणशील रहें। समय-समय पर थाना के निकट सहित अन्य महत्वपूर्ण जगहों पर जगह बदल बदल कर वाहन जांच अभियान चलाते रहें। समय से एसआर और नन एसआर कांडों का प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

मौके पर सर्किल पुलिस इंस्पेक्टर आरके निराला, पुनि सह बेनीपट्टी के थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद, अरेर एसएचओ प्रेमलाल पासवान, साहरघाट एसएचओ धर्मेंद्र कुमार, मधवापुर एसएचओ राजकुमार मंडल, हरलाखी थानाध्यक्ष अनोज कुमार, खिरहर एसएचओ व रीडर रंजीत कुमार सहित अन्य थानाध्यक्ष भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post