जयनगर(मधुबनी)। 
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को जयनगर अनुमंडल मुख्यालय के शहरी क्षेत्र के पटना गद्दी चौक स्थित अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी अभियान चलाया। 

1

पीएचसी प्रभारी डॉ रवि भुषण प्रसाद, बीडीओ आमना वसी, अनुमंडल अस्पताल प्रबंधक प्रभाष कुमार प्रशांत एवं थाना पुलिस के सहयोग से अल्ट्रासाउंड सेंटरों चलाए जा रहे छापेमारी से पूरे शहर में अल्ट्रासाउंड संचालकों में हड़कंप मच गया। शहर के विभिन्न जगहों पर अवैध रूप से संचालित दर्जनों अल्ट्रासाउंड सेंटर को बंद कर दिया गया। 

2

अनुमंडल अस्पताल प्रबंधक प्रभाष कुमार प्रशांत ने बताया कि भ्रुण हत्या के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के आदेश पर अवैध रूप से संचालित फर्जी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी की गई है। उन्होंने बताया कि पटना गद्दी चौक के समीप महावीर अल्ट्रासाउंड सेंटर के कागजात की जांच करने पर सभी कागजात वैध पाए गए। जबकि एफसीआई गोदाम रोड स्थित एक अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी करने से पूर्व ही संचालक के द्वारा बंद कर दिया गया। 

उन्होंने बताया कि पीसी एंड पीएनडीटी के अंतर्गत लिंग परीक्षण कानूनी अपराध है भ्रुण हत्या को रोकने के लिए इस तरह का अभियान चलाया जा रहा है। 


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post