बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल पदाधिकारी श्रीमती मनीषा ने बुधवार की सुबह प्रखंड के बर्री पंचायत पहुँच साप्ताहिक जांच की। एसडीएम ने पीडीएस, आईसीडीएस केंद्र, स्कूल, पंचायत भवन, पैक्स भवन, जल नल योजना, गली नाली योजना, मनरेगा योजना से निर्मित कार्यो की जांच की। वहीं, पंचायत के पीएम आवास योजना के लाभुकों व सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों से बात कर फीडबैक लिया।

1

एसडीएम ने जांच की शुरुआत माधोपुर के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, मध्य विद्यालय फुलबरिया व कन्या प्राइमरी स्कूल से की। जहां छात्रों की उपस्थिति व न्यूनतम बुनियादी सुविधाओं को असंतोजनक पाया।

स्कूल की जांच के बाद एसडीएम वार्ड नं-07 और 10 में संचालित आईसीडीएस केंद्र की जांच की। वार्ड नं-07 और 13 में संचालित पीडीएस दुकान की जांच की गई। इस जांच के दौरान पैक्स गोदाम व कार्यालय बंद पाया गया। वार्ड नं-06 और 07 में जल नल बंद पाया गया। जबकि, नल सभी घरों में लगा हुआ था।

2

वार्ड नं-11 में मनरेगा योजना से हो रहे तालाब उड़ाही के कार्यो को भी एसडीएम ने अवलोकन किया। इधर, माधोपुर में संचालित 22 बेड का ब्रजहरि हॉस्पिटल से डॉक्टर गायब पाए गए, जबकि, एएनएम व जीएनएम उपस्थित थी। जिससे एसडीएम ने वर्त्तमान स्थिति की जानकारी ली और 15वीं वित्त आयोग की राशि से पंचायत भवन के मरम्मती का भी जायजा लिया। इस दौरान स्थानीय लोगों से भी कई पहलुओं पर बात की। 

जांच के दौरान पंचायत के मुखिया आलम अंसारी, पंचायत समिति सदस्य डेजी देवी, बीईओ अरविंद कुमार, अनुमंडल में प्रतिनियोजित शिक्षक ललित ठाकुर आदि पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post