बेनीपट्टी नगर पंचायत के सरिसब गांव वार्ड संख्या - 19 में मनोकामना मंदिर से लेकर महमदपुर पंचायत की सीमा तक नगर पंचायत स्तर पर हुई सड़क निर्माण का मामला फंसता हुआ नजर आ रहा है।

1

बेनीपट्टी नगर पंचायत के जेई जय प्रकाश कुमार शुक्रवार को सड़क जांच करने पहुंचे, जिसके बाद जांच रिपोर्ट को लेकर उन्होनें बताया कि सड़क निर्माण की सीमा नगर पंचायत के शहरी सीमा से बाहर है। साथ ही बिना संज्ञान में दिए सड़क निर्माण कार्य किया गया है, जिसका कार्यालय से भुगतान नहीं होगा। उक्त सड़क से सम्बंधित कोई संचिका भी मौजूद नहीं है। सड़क का निर्माण मनमाने तरीके से किया गया है, जिसका जिम्मेवार नगर पंचायत कार्यालय नहीं है।

आगे उन्होनें लोक शिकायत में दर्ज मामले को लेकर बताया कि 29 मई को इसकी सुनवाई होनी वाली है। उसमें भी यही रिपोर्ट सौंपा जाएगा कि सड़क की सीमा नगर पंचायत क्षेत्र से बाहर है। उक्त सड़क निर्माण को लेकर नगर पंचायत को किसी भी तरह की पूर्व जानकारी नहीं है ऐसे में भुगतान नहीं किया जायेगा।

2

जानकारी के लिए बता दें कि शिकायतकर्ता वार्ड नंबर - 19 के गगन कुमार झा ने बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत परिवाद दर्ज कर मामले की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की थी। इस बाबत पूर्व में गगन कुमार झा ने बेनीपट्टी नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को वार्ड संख्या - 19 में बनें उक्त सड़क को लेकर आवेदन देकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया था कि यह सड़क निर्माण में काफी अनियमितता की गई है। नवनिर्मित सड़क की सीमा पूर्ण रूप से नगर पंचायत में शामिल नहीं है, दूसरे पंचायत की सड़क सीमा में जाकर ढलाई का काम किया गया है। नियम के विरुद्ध खरंजा उखाड़ गाड़ नहीं करके पूर्व के खरंजे पर ही ढलाई का काम किया गया है साथ ही योजना को लेकर आवंटित राशि इत्यादि से सम्बंधित कोई भी बोर्ड नहीं लगाया गया है।

वहीं अब नगर पंचायत के जेई द्वारा सड़क निर्माण स्थल की जांच करने के बाद जो बताया गया उससे स्पष्ट है कि सड़क निर्माण को लेकर भुगतान पर रोक लगेगी। अब 29 मई को लोक शिकायत में दर्ज मामले की अगली सुनवाई प्रस्तावित है, जहां जेई द्वारा रिपोर्ट सौंपा जाएगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post