बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी अनुमंडल के बिस्फी ब्लॉक के परसौनी उत्तरी पंचायत के पीडीएस विक्रेता बौआजी ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। बिस्फी एमओ धीरेंद्र कुमार के आवेदन पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीडीएस विक्रेता श्री ठाकुर पर खाद्यान्न की कालाबाजारी और गबन का आरोप है।

1

दरअसल, परसौनी उत्तरी के ही एक अन्य डीलर रामनंदन राम के दुकान पर कार्रवाई के बाद उसके दुकान को बौआजी ठाकुर के दुकान से टैग कर दिया गया था। जो अप्रैल-2021 से अगस्त-2021 तक रहा। इस बीच हाई कोर्ट के आदेश के आलोक में दुकान को पुनर्जीवित किया गया और टैग को खत्म किया गया।

2

मिली जानकारी के अनुसार इसी प्रक्रिया में उक्त कालाबाजारी व अनाज के गबन का मामला सामने आ गया। एक ओर जहां खाद्यान्न का उठाव समय पर होता रहा। इस दौरान पास मशीन में प्रदर्शित अवशेष बौआजी के द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया। बताया जा रहा है कि, इसकी जानकारी होने पर एसडीओ ने बौआजी ठाकुर के दुकान का भंडार सत्यापन केलिए बेनीपट्टी एमओ व बिस्फी एमओ को जांच कर रिपोर्ट तलब की।

दो एमओ के द्वारा हुए भंडार जांच में भी गड़बड़ी सामने आई। भंडार में उपलब्ध खाद्यान्न कम पाया गया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post