बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल कार्यालय परिसर में ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक बेनीपट्टी के द्वारा 11 सूत्री मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

1

प्रदर्शन के बाद आम सभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता बेचन राम ने की। सभा को संबोधित करते हुए राज्य कमिटी सदस्य प्रेम कुमार झा ने कहा कि भूमिहीन, गरीब और शोषित पीड़ित वंचित समाज के उत्थान की दिशा में कोई सकारात्मक पहल होती नही दिख रही है।एक ओर जहां केंद्र सरकार अपने पूंजीपती मित्रों को आत्म निर्भर बनाने में मशगूल है वहीं स्थानीय प्रशासन भी इस दिशा में संवेदनहीन बन चुकी है। 

जब तक समाज के अंतिम पायदान पर काबिज लोगों का उत्थान नही होगा तब तक किसी भी समाज विकास नही हो सकता। इसलिये प्रशासन भूमिहीनों को पांच डिसमिल जमीन एवं जमीन पर बसे लोगों को बासगीत पर्चा देने की सुनिश्चित करे। वहीं जिला महासचिव अनिल कुमार सिहं ने कहा कि नलजल योजना में घोर अनियमितता बरती गई है। शायद ही किसी पंचायत में यह योजना सफलीभूत हुई है। अधिकांश जगहों पर नल से जल नही टपक रहा है और राशि की बंदरबांट कर ली गयी। 

2

जिलाध्यक्ष नवल किशोर यादव, प्रखंड महासचिव बेचन राम व गणेश यादव सहित अन्य वक्ताओं ने कहा कि ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक के कार्यकर्ता भूमिहीनों को बसाने व उसके उत्थान के लिये निरंतर संघर्ष करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। अगर इसके बाद भी प्रशासन सजग नही हुई तो कार्यकर्ता चरणबद्ध आंदोलन करेंगे। उनकी मांगों में मनरेगा योजना से किये गए कार्यों की जांच कराने, प्रखंड कृषि कार्यालय के द्वारा वर्ष 2022 में फर्जी किसानों के नाम पर खाद बीज की कालाबाजारी कराने व किसानों का नाम पारदर्शित करने, प्रखंड अंतर्गत सभी उपस्वास्थ्य केंद्र पर नर्स व चिकित्सक की व्यवस्था करने, ब्रह्मपुरा गांव में हुई स्व. मनोज राम एवं लडुगामा के टेंपू चालक संतोष राम की हत्या का उच्चस्तरीय जांच कराने, अनुमंडल के सभी प्रखंडों में बसे हुए लोगों को बासगीत पर्चा देने, बीपीएल परिवार को बिजली बिल माफ करने व गरीब दलित परिवार को बिजली कनेक्शन देने, मनरेगा योजना के तहत परौल व झोंझी गांव के वार्ड 1 से 12 में अधूरे कार्य को पूरा कराने, बेनीपट्टी प्रखंड कार्यालय परिसर में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने व सभी विद्यालयों में मैथिली भाषा की पढ़ाई व शिक्षक की व्यवस्था सुनिश्चित करने सहित अन्य मांगे भी शामिल थी। 

मौके पर गुड्डू मंडल, सोनधारी राम, अशेश्वर पासवान, बिलट पासवान, पंचू पासवान, गणेश राम, शिव राम, सुमित्रा देवी, मलभोगीया देवी, सुकनी देवी, तेतर पासवान, उपेंद्र पासवान, नथुनी पासवान व शैल देवी सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post