बिहार विधान परिषद के सत्र में बीजेपी एमएलसी घनश्याम ठाकुर ने बेनीपट्टी नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों में विद्धुत शवदाह गृह की आवश्कयता व इसके निर्माण किये जाने की मांग की, जिनमें सरिसब गांव के वार्ड नंबर - 22 में, उच्चैठ भगवती स्थान वार्ड नंबर - 2 व अनुमंडल कार्यालय बेनीपट्टी से दक्षिण वार्ड नंबर - 15 में सार्वजनिक स्थान पर विद्धुत शवदाह गृह बनाए जाने को लेकर प्रश्न किया गया।

1

एमएलसी घनश्याम ठाकुर ने अपने प्रश्न में बताया कि बेनीपट्टी नगर पंचायत में एक भी विद्युत शवदाह गृह नहीं है, जिसकी वजह से शवदाह के लिए लकड़ियों का उपयोग किया जाता है, जिससे कि प्रदूषण बहुत अधिक होती है साथ ही गरीब लोगों को आर्थिक दोहन का भी सामना करना पड़ता है।

जिसके जवाब में नगर विकास एवं आवास विभाग के तरफ से बताया गया कि कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत बेनीपट्टी के तरफ से नगर पंचायत क्षेत्र में विद्युत शवदाह गृह निर्माण हेतु प्रस्ताव पारित किया गया है। वित्तीय वर्ष 2022-23 में बेनीपट्टी नगर पंचायत के लिए षष्ठम राज्य वित्त आयोग के 3 करोड़ 83 लाख 29 हज़ार 1 सौ अस्सी रूपये आवंटित हुए हैं।

2

नगर पंचायत इस आवंटन एव बोर्ड के द्वारा तय प्राथमिकता के आधार पर नगर पंचायत बेनीपट्टी के सरिसब गांव के वार्ड नंबर - 22 में, उच्चैठ भगवती स्थान वार्ड नंबर - 2 व अनुमंडल कार्यालय बेनीपट्टी से दक्षिण वार्ड नंबर - 15 में सार्वजनिक स्थान पर विद्धुत शवदाह गृह का निर्माण किया जा सकेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post