जयनगर(मधुबनी)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का महत्वकांक्षी योजना हर घर नल जल का लाभ जयनगर वासियों को नहीं मिल रहा है। सरकारी अधिकारियों और संवेदक की लापरवाही के कारण शहरी क्षेत्र के कई वार्डों के लोगों को नल से जल नहीं मिल पाई है। नल जल योजना में लाखों की लागत से बनी नवनिर्मित जल मीनार भी इन दिनों सफेद हाथी बन कर रह गया है। 

1

जयनगर नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 में हर घर नल जल योजना के तहत पंप हाउस के साथ घरों में शुद्ध पानी के लिए पाईप लगाया गया। लेकिन संवेदक के घोर लापरवाही के कारण वार्ड के अधिकांश लोगों के घरों में आज भी नल जल योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। जबकि ऐसे दर्जनों लोगों के घरों में शुद्ध जलापूर्ति के बदले नाले का पानी आपूर्ति किया जा रहा है। सरकार के इस योजना की निगरानी करने वाले अभियंता और संवेदक के द्वारा योजना पूर्ण दिखा कर लाखों रुपये की निकासी तो किया गया। लेकिन धरातल पर कुछ और नजर आ रहा है। संवेदक की लापरवाही ने वार्ड में जलापूर्ति व्यवस्था ठप कर दिया है। बता दें कि जयनगर नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 शहर के बीचोंबीच में अधिक क्षेत्रफल वाला वार्ड हैं। लेकिन उक्त वार्ड के अधिकांश गलियों में हर घर नल जल योजना का लाभ नहीं पहुंचा है। इस योजना का लाभ नहीं मिलने के कारण वार्ड के लोगों को शुद्ध पानी नसीब नहीं हो रही है। वार्ड के लोगों की मानें तो संवेदक की लापरवाही के कारण वर्षों बाद भी नलजल योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। 

2

हालांकि संवेदक कर्मी हुलास ने कार्य पूर्ण होने की बात कही और एक जगह लिक होने पर जल्द मरम्मत कराने की बात कही है। कनीय अभियंता रवि रंजन ने मामले को संज्ञान में लेतें हुए संवेदक के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post