कलुआही। मधुबनी जिले के कलुआही के नरार पश्चिमी में एक पुत्र ने अपने मृत पिता के वचन को पालन कर पूरे जिले में सुर्खियां बटोर रहे है। दरअसल, पिता ने अपने पुत्र से निधन होने से पूर्व श्राद्ध भोज के पैसे से गांव में एक पुल निर्माण कराने का वचन दिलाया था। अब पिता के निधन के बाद पुत्र ने पिता के कहे स्थल पर पुल का निर्माण कर ग्रामीणों को सौंप दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नं-02 के विजय प्रकाश झा उर्फ सुधीर झा को उनके पिता महादेव झा के स्मृति में पांच लाख के लागत से पुल बना कर समाज में एक मिशाल पेश की है। सुधीर झा के पिता अरुणाचल प्रदेश में सेकेंडरी हाईस्कूल के एचएम के पद पर थे। वर्ष-2000 में वे सेवानिवृत हो गांव चले आये। पुत्र श्री झा ने बताया कि उनके पिता का निधन 16 मई 2020 को हो गया। श्री झा याद करते हुए कहते है कि 2019 में उनके पिता एक दिन बगीचा व खेत देखने केलिए निकले थे। इसी दरम्यान एक जगह वे पानी में फिसल कर गिर गए। जिससे वे काफी दुखी हुए। उन्होंने उसी शाम अपने बड़े पुत्र को संकल्प दिलाया कि, तुम मेरे निधन के बाद कर्म करना, लेकिन, भोज नहीं। भोज के पैसे से उस जगह एक पुल का निर्माण करना। जिससे करीब दो हजार आबादी को लाभ होगा।

2

श्री झा ने बताया कि उनके पिता के निधन के बाद दो साल कोरोना के कारण पूरे विश्व व भारत में त्राहिमाम मचा था। जिसके कारण पुल निर्माण में विलंब हो गया।

गौरतलब है कि स्व. महादेव झा अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए है। उनका बड़ा पुत्र किराना दुकान व खेती करते है। वहीं, दूसरा पुत्र संतोष झा बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। दोनों पुत्री भी वैवाहिक जीवन भी काफी खुशहाल है। उधर, मृत्युभोज के जगह गांव के विकास केलिए पुल निर्माण की चर्चा लगातार बनी हुई है। लोगों व ग्रामीणों में इसको लेकर काफी खुशी है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post