मधुबनी। स्टार्टअप के तहत बसौली पंचायत भवन परिसर में किसानों एवं हुनरमंद की सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर मुखिया ललिता देवी के द्वारा व्यवसाय नामक व्हाट्सअप लांच किया।इस अवसर पर अभियंता प्रिय रंजन ने व्यवसाय व्हाट्सअप के तकनीकी खुबियों को बारीकी से जानकारी दी।उन्होंने बताया कि कृषि क्षेत्र में किसानों को यंत्रों के रखरखाव के लिए मेकेनिक एवं भाड़े पर आधुनिक कृषि मशीन की जरुरत कम कीमत पर उपलब्ध अल्प अवधि में किया जायेगा। उन्होंने बताया कि स्टार्टअप के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न तकनीकी के विशेषज्ञ कामगारों का निबंधन हो रहा है। घर बैठे रोजगार एवं किसानों के खेतीबाड़ी की तकनीकी यंत्र एवं उत्पादित सामानों की सहजता से बिक्री किया जायेगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य डा.बीएल दास ने कहा कि व्यवसाय व्हाट्सअप  के माध्यम से किसानों को कम लागत में अधिक उत्पादन का अवसर प्रदान करने में सक्षम होगा।घर बैठे मोबाइल एप के माध्यम से कृषि यंत्रों के मिस्त्री एवं कुशल श्रमिक केवल अपनी इच्छा जाहिर करने से सुविधा सस्ते में उपलब्ध होगा।कार्यक्रम में व्यवसाय के एप के प्रबंधक प्रभात रंजन ने उपभोक्ता,कामगार एवं वाहन व यंत्रों का एक ही प्लेटफार्म पर कम मूल्य पर मुहैया कराया जाएगा। इसमें सभी को आर्थिक सहायता भी दिया जाएगा।हरेक पंचायत के किसान सलाहकार के द्वारा किसानों को डिजिटल तकनीकी विकास से लैश किया जाएगा। कार्यक्रम में सरपंच सविता देवी, ललित यादव,किसान सलाहकार संजय कुमार सुमन एवं रामनारायण रमन ने भी संबोधित किया।

2


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post