बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी में 15 से 18 आयु वर्ग वाले किशोरों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर वैक्सिनेशन मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। सरकार द्वारा सोमवार से किशोरों के लिये टीकाकरण की तिथि घोषित की गयी थी। जिसके आलोक में पीएचसी बेनीपट्टी द्वारा पहले दिन लोहा उच्च विद्यालय के सैंकड़ो छात्रों को वैक्सीन लगाया गया। इससे पहले जागरूकता और प्रचार प्रसार के लिये एक जागरूकता रैली भी निकाली गयी। वहीं मंगलवार को दूसरे दिन 19 स्थलों को टीकाकरण के लिये चिन्हित किया गया है, जहां प्रतिनियुक्त स्वास्थ्यककर्मियों द्वारा वैक्सिनेशन का कार्य किया जा रहा है। बड़ी संख्या में किशोरों ने वैक्सीन लिया और दूसरे किशोरों को भी टीका लेने को प्रेरित किया। इस संबंध में पीएचसी प्रभारी डॉ. एसएन झा व स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन ने बताया कि चिन्हित विद्यालयों में उच्च विद्यालय वानेश्वर स्थान बर्री, उत्क्रमित मध्य विद्यालय लडूंगामा, सर्वोदय उच्च विद्यालय शाहपुर, सीता मुरलीधर प्लस टू विद्यालय बसैठ, उमवि पाली, उमवि नजरा, उमवि दुरगौली, उमवि जरैल, उमवि कटैया, उमवि अकौर, पलटू लोरिक उच्च विद्यालय तिसियाही, उच्च विद्यालय धकजरी, उच्च विद्यालय अरेर, उच्च विद्यालय लोहा, उच्च विद्यालय नगवास, उमवि दहिला, उमएएस चंपा, उच्च विद्यालय गंगुली और उच्च विद्यालय एकतारा शामिल है। 

1

अधिकारी द्वय ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार 03 जनवरी 2022 से 15 से 18 वर्ष के बच्चों को भी कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। वैसे बच्चे जिनकी उम्र 31 दिसंबर 2007 या उससे पहले है उन्हें कोविड-19 का टीका लगाया जा रहा है। अभिभावकों से अपील भी किया कि वे अपने बच्चों को उनका आधार कार्ड लेकर विद्यालय जरूर भेजें और वैक्सीन लगवाएं। यह भी हो सकता है कि विद्यालय आने या परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र अनिवार्य किया जा सकता है। इसलिये वैक्सीन अवश्य लें, क्योंकि वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है. साथ ही कहा कि टीकाकरण के लिए 10वीं और 12वीं के बच्चें एडमिट कार्ड के आधार पर भी टीके ले सकते है।

2


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post