मधुबनी। जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष प्रो शीतलाम्बर झा ने अपने पार्टी कार्यालय में प्रेस सम्मेलन कर कहा है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद जिला के सभी प्रखण्डों में प्रमुख एवं उपप्रमुख चुनाव भी लगभग समाप्त होने को है अब 3 जनवरी को निर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव कर जिला सरकार बनाने का काम करेंगे। प्रो झा ने कहा है यह चुनाव दल  आधारित नही हुआ था। निर्दलीय चुनाव हुआ था और बड़े पैमाने पर स्वतंत्र लोग चुनाव जीतकर आएं है, लेकिन अब विभिन्न राजनीतिक दलों ने इसे दल आधारित चुनाव बना दिया है ।जो कांग्रेस पार्टी नही चाहती थी वैसे परिस्थितियों में कांग्रेस पार्टी भी चुनाव अब जोरदार तरीके से लड़ने का फैसला लिया है। कांग्रेस पार्टी जिला में सेकुलर सरकार बनाने की प्रयास किया परंतु कुछ बड़े धनवान लोगों को यह पसंद नही है। वह धन के बल पर चुनाव जीतना चाहते है दो दिन पूर्व महागठबंधन के बड़े दल एकतरफा घोषणा कर दिया।

1

जिसमें हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी का फोटो भी बैनर लगा कर किया है। जिसका मैं निंदा करता हूँ। मेरे औऱ राष्ट्रीय जनतादल के जिलाध्यक्ष सह विधायक लौकहा विधानसभा भारत भूषण मंडल से समझौता हुआ था अध्यक्ष पद राष्ट्रीय जनता दल और उपाध्यक्ष कांग्रेस पार्टी लड़ेगी, लेकिन एकतरफा घोषणा कर यह समझौता तोड़ने का काम किया गया जो वेहद दुःखद एवं निंदनीय है बाध्य होकर के कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार देने का फैसला कर लिया है।

2

प्रो झा ने कहा कि समाज मे निचले पायदान रहने बाले,कोइरी कुर्मी समाज से आने बाले ज्ञानी,ईमानदार, सुयोग्य खजौली प्रखण्ड के दो बार प्रमुख रहे दीपक कुमार सिंह को जिला परिषद के उपाध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है जिन्हें सभी धर्मों एवं सभी वर्गों के जिलापार्षद का समर्थन मिलेगा।

प्रो झा ने जिला परिषद के अध्यक्ष पद के लिए अपने समर्थक पार्षदों को स्वतंत्र छोड़ दिया है जो गुण दोष के आधार पर चयन करेंगे।

कांग्रेस पार्टी सभी निर्वाचित जिला परिषदों से आग्रह किया है कि वे अपना मत उपाध्यक्ष पद के लिए दीपक कुमार सिंह को दें ताकि जिला परिषद सुव्यवस्थित ढंग से चले ताकि जिला परिषद की गरिमा बरकरार रहे।

प्रेस वार्ता में अमानुल्लाह खान,मनोज कुमार मिश्रा, प्रो इस्तिहाक अहमद, तैयब अंसारी,युवा कांग्रेस अध्यक्ष अनुरंजन सिंह,नलनी रंजन झा, अकील अंजुम,अशोक प्रसाद,मो सबीर,मुकेश कुमार झा,राजीव शेखर झा,मो तनवीर,विनय कुमार झा आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post