Ticker

6/recent/ticker-posts

सरकारी कर्मी ने लीक किया ऑफिस का यूजर पासवर्ड, फोटो स्टेट दुकान में हो रही थी वसूली, पड़ा छापा


मधुबनी जिले के बिस्फी प्रखंड में सरकारी कर्मी द्वारा ऑफिस का यूजर पासवर्ड लीक करने का मामला सामने आया है। जिसके बाद हरकत में आये पदाधिकारियों ने मीडिया से मिली सूचना के आधार पर शुक्रवार को बिस्फी के विद्यापति चौक स्थित एक फोटो स्टेट दूकान में छापा मारा तो इसकी पोल खुल गई। पदाधिकारियों ने शक जाहिर किया है कि कार्यालय के किसी कोऑर्डिनेटर निजी दुकानदार को अपना कृषि विभाग यूजर आईडी पासवर्ड दिया था जिसके बाद यहां से कृषि विभाग के राहर एवं उड़द का ऑनलाइन कर ओटीपी देकर वसूली किया जा रहा था। 

जिसकी खबर प्रकाशित होने के बाद पदाधिकारी भी हरकत में आये और विद्यापति चौक स्थित विक्रम नाम के फोटो स्टेट दुकान में बिस्फी प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार के अध्यक्षता में बिस्फी थाना अध्यक्ष संजय कुमार, सीओ प्रभात कुमार, बीएसो मुकेश कुमार, आईटी मैनेजर अरबिंद कुमार, एएसआई हरिंदर राय सहित दल बल के साथ प्रशासन ने दुकान में छापेमारी कर दी।

छापेमारी के दौरान दुकानदार के कंप्यूटर सहित वेबसाइट को जांच किया गया। जांच के बाद कंप्यूटर को सीज कर दुकानदार विक्रम कुमार को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गये। इस बाबत बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि बिस्फी विद्यापति चौक स्थित विक्रम कुमार नाम के दुकानदार को सरकारी को ऑर्डिनेटर अपना यूजर आईडी देखकर लोगों से ऑनलाइन कर मोबाइल पर ओटीपी देकर पैसा वसूली करवा रहा था।

जिसके बाद विक्रम कुमार के दुकान में छापेमारी की गई और थाना पूछताछ के लिए थाना ले जाया गया। पूछताछ में अभी तक सरकारी कोर्डिनेटर का नाम नहीं बताया गया है, जांच की जा रही है। इस मामले में जो भी कोऑर्डिनेटर शामिल होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments