बेनीपट्टी(मधुबनी)। जिलाधिकारी अमित कुमार बुधवार को बेनीपट्टी प्रखंड कार्यालय प्रकोष्ठ में अधिकारियों के साथ संभावित बाढ़ को लेकर समीक्षा बैठक की। 


बैठक में डीएम ने एसडीओ व सीओ से अब तक किये गए बांध के निरीक्षण के संबंध में जानकारी लेकर रिपोर्ट का अवलोकन किया। वहीं, संभावित बाढ़ की तैयारी जोरों से करने का निर्देश देते हुए अंचल में उपलब्ध नाव की संख्या की जानकारी ली। नाविक का नाम व उसका मोबाइल नंबर उपलब्ध करने का निर्देशित करते हुए ऊंचे स्थल का चयन कर लेने का भी निर्देश दिया। 



प्रखंड प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को डीएम ने युद्धस्तर पर बाढ़ग्रस्त इलाके के लोगों का वैक्सिनेशन करने पर जोर दिया। इस दौरान बेनीपट्टी में हुए वैक्सिनेशन की जानकारी डीएम ने लेते हुए चिकित्सा पदाधिकारी को हर हाल में वैक्सिनेशन पर ध्यान देने को कहा। 


डीएम ने बताया कि बैठक में अंचल अधिकारी को जीआर की सूची को अपडेट करने के साथ सूची का अपने स्तर से अवलोकन करने का भी निर्देश दिया गया है। ताकि, बाढ़ आने के बाद पीड़ितों को यथाशीघ्र जीआर की राशि खाता में आसानी से ट्रांसफर किया जा सके। उधर, करहारा पंचायत के कई लोगों ने एसडीओ पर बांध मरम्मत के लिए दिए गए आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं किये जाने की बात कही।


वही जेडीयू के प्रखंड अध्यक्ष शशिभूषण सिंह ने डीएम को बांध मरम्मत में बालुई मिट्टी का उपयोग करने की शिकायत करते हुए इसकी जांच उच्चस्तरीय कराने की मांग की। 


इसके उपरांत डीएम ने बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल झंझारपुर-01 के अभियंता के साथ जमींदारी बांध का जायजा लेकर अभियंताओं को कई निर्देश देते हुए समय से पूर्व मरम्मत कराने को कहा। 


बैठक में एसडीओ अशोक कुमार मंडल, डीएसपी अरुण कुमार सिंह, बीडीओ मनोज कुमार, सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता, पीओ संजीव रंजन मिश्र, एमओ इंद्रजीत कुमार आदि कई अधिकारी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post