बेनीपट्टी(मधुबनी)। बाढ़ के जलप्रलय के रोकथाम के लिए बने बांध के क्षतिग्रस्त भाग को मरम्मत करने का बीड़ा अब ग्रामीण उठा रहे है। 


प्रखंड के बेतौना से मलहामोर तक फैले सुरक्षा बांध के मरम्मत के लिए ग्रामीण हर वर्ष विभागीय अधिकारी के समक्ष गुहार लगा चुके थे। 


बावजूद, बांध की मरम्मत नहीं होने से निराश ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से बांध के मरम्मत में जुट गए। देखते ही देखते बांध पर हर घर से एक सदस्य संसाधन के साथ जुट कर मरम्मत कार्य में लग गए। बांध के रेनकट व चुंहो के बिल को मरम्मत कर दिया गया। 


ग्रामीण अखिलेश मिश्रा ने बताया कि बाढ़ के समय बांध के कमजोर होने से ग्रामीण रतजगा करने के लिए विवश हो जाते है। उक्त बांध पर गत चार वर्षों से विभाग देखने तक नहीं आया है। 


जिसके कारण हर बारिश में बांध से मिट्टी सरक कर खेत में चली जाती है, ओर बांध दिनोदिन कमजोर हो रही थी। इसी को देखते हुए ग्रामीणों ने बांध के मरम्मत करने का फैसला किया। 


जिसमें हर घर से एक सदस्य को बुलाया गया। ग्रामीण सुभाष यादव, रामबाबू यादव, विजय पासवान, निरंजन पासवान आदि ग्रामीणों ने बताया कि बांध के क्षतिग्रस्त भागों की मरम्मत कार्य अभी चलता रहेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post