Ticker

6/recent/ticker-posts

बिहार में 1 मई से होनेवाली टीकाकरण में लगेगी देरी, सरकार ने ये बताई वजहें


एक मई से बिहार में 18 वर्ष से लेकर 44 साल तक के लोगों को वैक्सीन देने का सरकार ने निर्णय लिया था लेकिनअभी  टीकाकरण नहीं हो पाएगा. गुरुवार को बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी की ओर से हुई वर्चुअल मीटिंग में इसकी जानकारी दी गई. हालांकि वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन जारी रहेगा. वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने के कारण इस तरह का निर्णय लिया गया है.


बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी की ओर से कहा गया है कि मई दूसरे सप्ताह से 18 साल से ऊपर वालों को कोरोना का टीका लगेगा. इस दौरान यह भी कहा गया कि जो भी 18 से 44 वर्ष के बीच के लोग हैं वह कोविन पोर्टल या फिर आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल कर रजिस्ट्रेशन करते रहें. टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही मान्य किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी प्रदेश के लोगों को कोविशील्ड का टीका लगेगा.


आपको बता दें कि एक मई से शुरू होने वाले टीकाकरण में सरकारी स्वास्थ्य केंद्र के साथ-साथ निजी अस्पतालों को भी शामिल किया गया है. 18 से 44 साल की आयु के सभी लोगों के टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन आज 28 अप्रैल से बिहार में शुरू हुआ था. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने गुरुवार को बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को कोविशील्ड का ऑर्डर दिया गया है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments