बिहार में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजभवन ने बड़ा फ़ैसला लिया है. राजभवन ने अधिसूचना जारी कर कहा है कि बिहार के विश्वविद्यालयों में गर्मी की छुट्टी जो पहले 1 जून से होने वाली थी, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए अब 1 मई से ही होगी. विश्वविद्यालयों में 1 से लेकर 31 मई तक गर्मी की छुट्टी होगी.



दरअसल, बिहार के विश्वविद्यालयों के लिए जो एकेडमिक कैलेंडर जारी किया जाता है, उसमें पहले एक जून से गर्मी की छुट्टी होनी थी. लेकिन इसी बीच बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने कुलाधिपति महामहिम राज्यपाल से आग्रह किया था कि गर्मी की छुट्टी की घोषणा कर दी जाए. इसके बाद ही राजभवन की ओर से 1 मई से गर्मी की छुट्टियों का ऐलान किया गया है.


आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के साथ ही बिहार सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए कई फैसले लिए हैं. इसके तहत शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ़्यू लगाया गया है. तमाम मार्केट भी शाम चार बजे के बाद बंद करने के आदेश दिए गए हैं. ऐसे में विश्वविद्यालय को भी 1 मई से 31 मई तक बंद करने के राजभवन के निर्देश से छात्र-छात्राओं, प्रोफ़ेसर और स्टाफ़ को बड़ी राहत मिलेगी.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post