Ticker

6/recent/ticker-posts

भावना झा के सामने फिर से BJP की टिकट पर चुनावी मैदान में होंगे मंत्री विनोद नारायण झा, हुआ औपचारिक एलान

बेनीपट्टी (मधुबनी) : एनडीए खेमे से बीजेपी के हिस्से में आई बेनीपट्टी विधानसभा सीट पर बीजेपी के तरफ से उम्मीदवारी को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही कयासबाजी व अटकलों पर बुधवार को विराम लग गया. बेनीपट्टी के पूर्व विधायक व मंत्री विनोद नारायण झा को पार्टी ने फिर से 2020 के चुनाव में बेनीपट्टी विधानसभा से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है. जिसका औपचारिक घोषणा पार्टी ने आज कर दी है. अब बेनीपट्टी क्षेत्र में एनडीए बनाम महागठबंधन के लिहाज से विनोद नारायण झा का सामना एक बार फिर से काग्रेस विधायक भावना झा से होगा.


बता दें कि विनोद नारायण झा बेनीपट्टी सीट से बीजेपी की टिकट पर वर्ष 2010 में विधायक निर्वाचित हुए थे, वहीं 2015 के चुनाव में उन्हें महागठबंधन समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार भावना झा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद उन्हें पार्टी ने एमएलसी बनाया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन से समर्थन वापस लेकर एनडीए में आने के बाद बनी नई सरकार में उन्हें पीएचईडी मंत्री बनाया गया.

टिकट फाइनल होने को लेकर बढ़ी सरगर्मी के बीच 5 अक्टूबर को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने बेनीपट्टी सीट से बीजेपी के तरफ से टिकट के दावेदार मधुबनी के पूर्व बीजेपी जिलाध्यक्ष घनश्याम ठाकुर को दिल्ली तलब किया था.

4 अक्टूबर को ही घनश्याम ठाकुर के पिता का निधन हुआ था, जिसके कारण पिता के निधन के बाद गले में उतरी लिए घनश्याम ठाकुर पार्टी के निर्देश पर सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे. जहां उनकी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, राधा मोहन सिंह,  नित्यानंद राय की कई राउंड की बातचीत हुई, जिसमें घनश्याम ठाकुर की उम्मीदवारी पर सहमति भी बन चुकी थी. जिसकी खबर देर रात उनके द्वारा समर्थकों के बीच भी पहुंच चुकी थी. लेकिन तारीख बदलने के साथ ही पार्टी का फैसला विनोद नारायण झा के पक्ष में चला गया था. जिसके बाद बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष घनश्याम ठाकुर ने फेसबुक लाइव आकरअपने साथ हुआ घटनाक्रमों को बताया था. जिसमें पार्टी के प्रति उनकी नाराजगी देखने के लिए मिली थी. 


बता दें कि आज बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष घनश्याम ठाकुर के घर पहुंचे हैं. श्री यादव हेलीकॉप्टर से परजुआर के संस्कृत उच्च विद्यालय के मैदान में पहुचें. जहां से वे घनश्याम ठाकुर के घर के लिए रवाना हुए. 
राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के आगवानी के लिए मंत्री विनोद नारायण झा भी परजुआर गाँव पहुंचे हुए हैं. आज घनश्याम ठाकुर के पिता का द्वादशा कर्म है.

Post a comment

0 Comments