Ticker

6/recent/ticker-posts

BNN की खबर पर लगी मुहर, महागठबंधन से हरलाखी सीट गई CPI के खाते में


विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग की आधिकारिक घोषणा कर दी गई. महागठबंधन में शामिल नेताओं ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का चेहरा स्वीकार कर लिया. देर शाम मौर्या होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नेताओं ने सीटों की संख्या का एलान किया. महागठबंधन में राजद सबसे बड़ी पार्टी होगी. उसके खाते में 144 सीटें आयी हैं. वहीं कांग्रेस के हिस्से में 70 सीटें आई है. सीपीआई (माले) को 19, सीपीएम को 4 और सीपीआई को 6 सीट दी गई है.

भाकपा कोटे में मधुबनी जिले की दो सीट शामिल है जिसमें झंझारपुर और हरलाखी सीट है. इसके अतिरिक्त बछवाड़ा, बखरी, तेघड़ा और रूपौली की सीट भाकपा को दी गयी है. हरलाखी सीट से भाकपा के राज्य सचिव राम नरेश पांडेय उम्मीदवार होंगे. जो कि BNN न्यूज़ ने सीटों के एलान से पहले ही अपने पाठकों को इस हरलाखी सीट को लेकर बन रहे समीकरण से अवगत करा दिया था, जिस पर मुहर लगी है.

हालांकि इस सीट पर महागठबंधन के घटक दल राजद और कांग्रेस के कई दावेदार लगातार क्षेत्र में टिकट की आस में डंटे हुए थे. जिसमें कांग्रेस के टिकट पर विगत चुनावों में उम्मीदवारी पेश करते आ रहे शब्बीर अहमद, अमरीश रंजन पांडेय, शशांक शेखर, विजय कुमार झा, हिमांशु कुमार, राजद से रामाशीष यादव, विजय मार्शल, डॉ बीके यादव, रंजन कुमारी यादव सहित कई उम्मीदवार टिकट की रेस में शामिल थे.

Post a comment

0 Comments