प्रखंड के मध्य विद्यालय गंगौर के सैकड़ों छात्र व छात्राओं ने विद्यालय में पोशाक  व छात्रवृति राशि  में गड़बड़ी को लेकर  विद्यालय खुलने के समय सुबह से ही एनएच 104 को जाम करते हुए प्रशासन  बिरोधी नारेबाजी कर घंटो बबाल काटा। इस दौरान बच्चों को समझाने गए एचएम सुमन कुमार को भी बंधक बना लिया गया। इस दौरान जमकर हो हंगामे करते हुए वर्ग आठ के छात्र दिपक कुमार, नवीन कुमार, लक्ष्मण कुमार, आषिक कुमार, वर्ग 7 के मनीष कुमार, गौरी कुमारी, रवि कुमार, रुपेष कुमार, वर्ग 6 के चंदन कुमार व फरोज कुमार सहित अन्य बच्चों ने बताया कि एचएम व बीईओ साजिश  के तहत हमलोंगो को उक्त पैसा नहीं देना चाहता है और जब पूछने जाते है तो डांट फटकार कर भगा देता है। पिछली बार भी बहुत बच्चों को पोशाक  व छात्रवृति की राशि  से महरुम किया गया था। हर बार विद्यालय में विभिन्न योजनाओं से बच्चों को वंचित किया जाता रहा है। वहीं काफी घंटो के बाद अभिभावकों के मनाने पर आक्रोषित बच्चें षांत हुए और यातायात को सुचारु किया जा सका। बताते चले कि जाम की सूचना  सुबह ही बीडीओ व बीईओ को दी गई। बावजूद बच्चों से बात करने के लिए कोई अधिकारी विद्यालय नहीं पहुंचा। जिससे बच्चें व अभिभावकों में आक्रोश  फिर एक बार गहराने लगा है। साथ ही एचएम ने तत्काल राषि वितरण कार्य को बंद कर दिया।
क्या कहे अधिकारी
वहीं एचएम सुमन कुमार ने कहा कि विद्यालय में कुल 1405 नामांकित बच्चों है, लेकिन विभाग ने मात्र 30 फीसदी  ही राशि  विद्यालय को आवंटित किया है। जिससे बच्चें हतोत्साहित है।

बीडीओ सरोज कुमार बैठा ने कहा कि मामले की जांच हेतु संबंधित अधिकारी को कहा गया है।
बीईओ नवीन कुमार ठाकुर ने कहा कि कहीं न कहीं गड़बड़ी हुई है। जांच कर विद्यालय को राशि  उपलब्ध कराई जा रही है।
                  


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post