बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी विद्युत विभाग के द्वारा उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए स्मार्ट मीटर का काम शुरू हो गया है। स्मार्ट मीटर अधिष्ठापित में तैनात कर्मी उपभोक्ताओं के घर जाकर मीटर बदलना शुरू कर दिए है। हालांकि, एक-दो दिनों तक उवभोक्ताओ मे जागरूकता के अभाव के कारण कर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

1

गुरुवार को बेनीपट्टी डिवीजन के प्रभारी सहायक विद्युत अभियंता सुनील कुमार पुराने मीटर के जगह स्मार्ट मीटर बदलने की प्रक्रिया का जायजा लिया और उपभोक्ताओं के मन में आ रहे संदेह को दूर किया। जिसके बाद मीटर बदलने के कार्य मे तेजी आ गयी। 

2

बताया जा रहा है कि स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं को बिल मामले में काफी राहत देगी। उपभोक्ता जितना का रिचार्ज करेंगे, उतना का बिजली का उपयोग कर पाएंगे। इससे बिजली की अनावश्यक खपत की समस्या खत्म होगी।

प्रभारी सहायक विद्युत अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि, बेनीपट्टी नगर पंचायत में करीब ढाई हजार, अरेर के पौना और परजुआर में करीब डेढ़ हजार और मधवापुर के विशनपुर में आठ सौ मीटर लगाना है। जिसके लिए सभी को निर्देशित किया जा चुका है। प्रभारी एसडीओ ने कहा कि, मीटर बदलने पर उपभोक्ताओं को कोई चार्ज नहीं देना है। ये निःशुल्क है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post