बेनीपट्टी(मधुबनी)। कैलिफोर्निया में कॉमर्शियल पायलट का प्रशिक्षण प्राप्त कर बेनीपट्टी के लाल संदीप झा ने नाम रोशन किया है। संदीप झा अरेर डीह टोल के जयचंद्र झा के पुत्र है। संदीप प्रशिक्षण के बाद अब विश्व के किसी भी कोने में अपना प्रोफशनल कैरियर बना सकते है। संदीप झा ने बताया कि, वो प्रशिक्षण के दौरान हवाई जहाज के अन्वेषण से लेकर आधुनिक हवाईजहाज के उड़ान तक की पूरी जानकारी ली है। उन्होंने बताया कि, उनके लिए विश्व के किसी भी देश में जाकर कैरियर बनाने का अवसर है, लेकिन, वे भारत में ही पायलट का काम करेंगे।

1

कॉमर्शियल पायलट का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके संदीप झा ने बताया कि, उनकी प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा गांव से ही हुई। 2021 में इंटरमीडिएट करने के बाद अमूमन जो होता है, वे इंजीनियरिंग करने का निर्णय लिया और इसकी जानकारी घर के लोगों को दी। इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला होने के बाद कम्प्यूटर विज्ञान इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने लगा। 

2

कुछ अलग करने के जुनून मन में था। इसी बीच पहले सेमेस्टर के बाद मैंने ड्राप लेने का फैसला लिया। इसके बाद बचपन की चाहत को पूरा करने का मन में ठान लिया। 

संदीप झा ने बताया कि, मैंने अपना प्रशिक्षण यूएसए से शुरू करने का निर्णय लिया। फिर मैंने उस फ्लाइंग स्कूल का अन्वेषण किया। जहां मैं शिक्षा प्राप्त कर सकता था और मुझे एयरमैन फ्लाइट ट्रेनिंग कैलिफोर्निया यूएएस मिला। यहां 10 महीने के लंबे प्रशिक्षण के बाद मैंने अपना ट्रेनिंग पूरा कर लिया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post