बिहार बोर्ड ने शनिवार को इंटर परीक्षा 2024 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया, जहां कक्षा 12वीं के लाखों छात्रों का इंतजार होली के ठीक पहले खत्म हुआ. बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) के अध्यक्ष आनंद किशोर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं के रिजल्ट को जारी किए. बिहार में इस बार इंटर के 87.21 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं. इनमें आर्ट्स में कुल 86.15 प्रतिशत, वाणिज्य में कुल 94.88 प्रतिशत, विज्ञान संकाय में कुल 87.8 प्रतिशत छात्र छात्राएं सफल हुए हैं.

1

वहीं मधुबनी जिले के रिजल्ट में इंटर साइंस में बेनीपट्टी प्रखंड के दुर्गौली गांव के संदीप झा ने बाजी मारी है. संदीप को परीक्षा परिणाम में 454 अंक हासिल हुए हैं. दुर्गौली गांव के पारस नाथ झा व वंदना झा के पुत्र संदीप झा बेनीपट्टी के डॉ एनसी कॉलेज के छात्र हैं, उन्होंने अपने हासिल कुल 454 अंक में इंग्लिश में 91, हिंदी में 81, फिजिक्स में 91, केमिस्ट्री में 94, व मैथमेटिक्स में 97 अंक हासिल किये हैं.

2

संदीप के इस सफलता में ना सिर्फ उनके परिवार वाले बल्कि गांव के लोग भी काफी खुश हैं. संदीप के परीक्षा परिणाम में जिले में टॉप आने की खबर सामने आते ही उनके शुभचिंतक उन्हें बधाई देने पहुंचने लगे. संदीप के पिता प्राइवेट जॉब करते हैं वहीं माता गृहिणी हैं. संदीप ने अपनी सफलता के पीछे पढ़ाई के प्रति निरन्तरता को जारी रखना बताया है, संदीप ने बताया कि एक छात्र का लक्ष्य किसी भी कोर्स या सिलेबस को जल्द से जल्द पूरा करना नहीं रहना चाहिए, बल्कि कोर्स जितना समय मांग रहा है, उसे उतना वक्त दीजिये, तय समय पर निरन्तरता के साथ आपकी पढ़ाई जारी रहेगी तो ना सिर्फ छात्र संतुष्ट होंगे बल्कि उन्हें उस विषय का सही से अध्ययन होगा व उनका परिणाम भी सार्थक होगा. 

संदीप आगे चलकर आईआईटी से इंजीनियरिंग करने की चाहत रखते हैं. वह अपनी इस सफलता का पूरा श्रेय अपने माँ की प्रेरणा, व गुरुजनों के मार्गदर्शन को देते हैं.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post