बेनीपट्टी(मधुबनी)। 
प्रखंड के करहरा पंचायत में उप मुखिया पर लगे अविश्वास प्रस्ताव पर आज बुधवार को विशेष बैठक के जरिये चर्चा होगी। इसके लिए करहरा की मुखिया मंजू देवी और पंचायत सचिव राहुल कुमार के संयुक्त हस्ताक्षरित निर्देश पत्र सभी वार्ड सदस्य को भेज कर 20 मार्च बुधवार को आहूत होनेवाली विशेष बैठक में भाग लेने का आग्रह किया गया है। 

1

20 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष चर्चा हेतु ग्राम पंचायत राज करहारा के पंचायत भवन परिसर में मुखिया की अध्यक्षता में सुबह के साढ़े 11 बजे विशेष बैठक होगी। बता दें कि बीते 6 मार्च को ही पंचायत के 15 में से कुल 13 वार्ड सदस्यों द्वारा संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन पंचायत की मुखिया को देकर उपमुखिया मो. इंतिखाफ पर कई महीनों से बाहर रहने का आरोप लगाते हुए विशेष चर्चा करने का आरोप लगाया था। 

संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन पर हस्ताक्षर करनेवाले वार्ड सदस्यों में शामिल सुधा कुमारी, नरेंद्र राउत, मो. जमाल राइन, नेमत खातून, विनोद कुमार, पलट साह, राम बहादुर यादव, मो. जमशेद, जरीना खातून, सुनिता देवी, मो. नासिर, शिवकुमार साफी व वीणा देवी समेत अन्य के द्वारा उल्लेख किया गया था कि करहारा पंचायत में आम चुनाव वर्ष 2021 में हुआ था। 

2

जिसमें उसी वर्ष दिसंबर महीने में वार्ड सदस्यों के द्वारा उपमुखिया पद के लिये वार्ड 15 के वार्ड सदस्य मो. इंतिखाफ  का भी निर्वाचन हुआ था। उपमुखिया के रूप में निर्वाचित होने के बाद से वे बिहार से बाहर किसी अन्य राज्य में पिछले करीब दो वर्षों से रह रहे हैं। जिससे सबंधित वार्ड सहित पंचायत का विकास कार्य बाधित है। 

मुखिया और पंचायत सचिव द्वारा संबंधित उपमुखिया को भी विशेष चर्चा हेतु आहूत बैठक में भाग लेने सबंधित पत्र 14 मार्च को भेजकर अवगत कराया दिया गया है. साथ ही विशेष बैठक में चर्चा में भाग लेने का आग्रह भी किया गया है. लिहाजा अब अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष चर्चा के बाद ही उनकी कुर्सी बच पाती है अथवा नही यह सुनिश्चित हो सकेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post