बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मेघदूतम सभागार में सोमवार को एसडीएम मनीषा की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बेनीपट्टी विधानसभा के सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें मतदान केंद्रों पर बूथ की स्थिति, बीएलओ से संपर्क व समन्वय, मूलभूत सुविधाओं में शामिल भवन, बिजली, शौचालय, पेयजल, रैम्प, चहारदीवारी व पहुंच पथ आदि की उपलब्धता का सर्वेक्षण कर रिपोर्ट देने, रुट चार्ट बनाने, नजरी नक्शा उपलब्ध कराने, कम मतदान वाले मतदान केंद्रों को चिन्हित कर स्वीप गतिविधि कर मतदाताओं को जागरूक करने, बीएलओ व पुलिस पदाधिकारियों के साथ सेक्टर पदाधिकारियों की समन्यवक बैठक कर बूथ की समस्याओं का निदान करने समेत विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। 

1

इस दौरान एसडीएम ने कहा कि इस बार के चुनाव में पीसीसीपी नही होंगे इसलिए सेक्टर पदाधिकारियों की भूमिका अधिक महत्वपूर्ण होगी। सभी सेक्टर पदाधिकारी बीएलओ के माध्यम से वैसे मतदाताओं से मिलकर बात करें, जिन्हें मतदान करने से रोके जाने की संभावना प्रतीत होती है और उन्हें मतदान के लिये निर्भीक बनाने का काम करें। साथ ही मतदान करने से रोकनेवाले व्यक्ति को भी चिन्हित करें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ मतदान से पूर्व कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।

2

उन्होंने यह भी कहा कि अरेर थाना क्षेत्र के आस-पास सेक्टर पदाधिकारी और अरेर थानाध्यक्ष सीओ के साथ, बेनीपट्टी मुख्यालय के आस-पास के सेक्टर पदाधिकारी बीडीओ के साथ और हरलाखी विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर पदाधिकारी संबंधित एसएचओ के साथ डीसीएलआर के साथ रोजाना बैठक कर समस्याओं का निदान करना सुनिश्चित करेंगे। इसी तरह कलुआही प्रखंड क्षेत्र में भी कार्य करना है।

उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर पदाधिकारी इस बात का ख्याल रखें कि किसी स्थल पर एक, किसी पर दो तो किसी पर तीन से भी अधिक बूथ होंगे। लेकिन दो बूथों वाले मतदान केंद्र की संख्या अधिक होगी और ऐसे में सभी बूथों का सत्यापन कर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराना अनिवार्य है। जिस स्थल पर बूथ है वहां के प्रधान से मिलकर मूलभूत सुविधाओं की कमी को दूर करा लें। एसडीएम ने यह भी कहा कि जिन मतदान केंद्रों पर मतदान प्रतिशत बहुत कम है, वहां सेक्टर पदाधिकारी स्वीप गतिविधि को सक्रिय करायें और मतदाताओं को मतदान के लिये जागरूक कराने का काम करें। वहीं पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि निष्पक्षतापूर्वक मतदान कराने के लिये आवश्यक है कि जिन-जिन बूथों के लिये इवीएम जायेगा उसका अवलोकन जरूर करें ताकि सुरक्षा व्यवस्था की तैनाती में सुविधा होगी। साथ ही सेक्टर पदाधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर अपेक्षित सहयोग देने का काम करेंगे।

मौके पर डीसीएलआर राजू कुमार, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार, बीपीआरओ मधुकर कुमार, सीओ धर्मदेव चौधरी, सांख्यिकी पर्यवेक्षक देवनारायण महतो, एसएचओ सह पुलिस निरीक्षक गौतम कुमार, अरेर एसएचओ नेहा निधि, संजय चौधरी व मो. मकसूद समेत अन्य लोग भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post