बेनीपट्टी अनुमंडल मुख्यालय के ऐतिहासिक श्री लीलाधर उच्च विद्यालय के मैदान में इस वर्ष 2024 में एक बार फिर से बेनीपट्टी प्रीमियर लीग का आयोजन होने जा रहा है। बेनीपट्टी प्रीमियर लीग सीजन 2024 की शुरुआत 1 अप्रैल से होगी, जिसका फाइनल मुकाबला 11 अप्रैल को रात्रि में खेला जायेगा।

जानकारी हो कि पिछले वर्ष 12 साल के लम्बे इंतज़ार के बाद BPL का सिलसिला फिर से शुरू हुआ था।  जो कि हमेशा से नाईट में खेले जाने वाले फाइनल क्रिकेट मैच को लेकर अधिक चर्चा में रहा है। इस वर्ष भी आयोजन समिति ने इसको लेकर घोषणा कर दी है। बेनीपट्टी के समाजसेवी संदीप झा मुरारी के संयोजन में बेनीपट्टी प्रीमियर लीग की घोषणा की गई है। जिसमें कुल 11 टीमें हिस्सा लेने वाली है।

जानकारी के लिये बता दें कि 2011 में संदीप झा मुरारी के द्वारा बेनीपट्टी के श्री लीलाधर उच्च विद्यालय के मैदान पर पहली बार नाईट क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था, जिसमें फाइनल मुकाबला रात को खेला गया था, जिसको लेकर दर्शकों का उत्साह व रात में मैच देखने के लिए जुटी भीड़ ने रिकॉर्ड तोड़ दिया था. आज भी क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में साल 2011 में आयोजित हुए फाइनल नाईट मैच का लम्हा बसा हुआ है, जो कि 2023 में लंबे इंतजार के बाद देखने के लिए मिला वहीं अब इस वर्ष फिर से उसे दोहराये जाने की तैयारी की जा रही है। वहीं इस आयोजन में स्पॉन्सरशिप को लेकर जानकारी देते हुए संदीप झा मुरारी ने बताया कि इच्छुक व्यक्ति इस नम्बर पर 9749892552 सम्पर्क कर सकते हैं। 

2

टूर्नामेंट के मैच को लेकर जानकारी देते हुए आयोजन समिति ने बताया कि टूर्नामेंट में जयनगर, मधुबनी, नेपाल व बेनीपट्टी इन चार टीमों के बीच दो क्वालीफायर मैच खेले जायेंगे, जिसमें पहला मैच 1 अप्रैल को जयनगर बनाम मधुबनी टाउन का होगा, वहीं दुसरा मैच 2 अप्रैल को नेपाल बनाम बेनीपट्टी का होगा।

इन दोनों मैच में जीत हासिल करने वाली टीम को आपस में मैच होगा, जो टीम यहां से विजयी होती है उसे टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह मिलेगी।

क्वार्टर फाइनल में सात टीमों को पहले ही एंट्री मिल चुकी है, जिनमें दरभंगा, पटना, समस्तीपुर, सिवान, छपरा, मुजफ्फरपुर व गया की टीम शामिल है।

क्वार्टर फाइनल का मुकाबला

4 अप्रैल - दरभंगा बनाम पटना
5 अप्रैल - समस्तीपुर बनाम सिवान
6 अप्रैल - क्वलिफ़ायर टीम बनाम छपरा
7 अप्रैल - मुजफ्फरपुर बनाम गया

यहां से जितने वाली टीम का पहला सेमीफाइनल 8 को व दूसरा सेमीफाइनल 9 अप्रैल को खेला जाएगा। जिसके बाद 11 अप्रैल को फाइनल मुकाबला नाईट में खेला जाएगा।  

2

बेनीपट्टी प्रीमियर लीग को सफल बनाने के लिए आयोजन समिति के संयोजक संदीप झा मुरारी के साथ मुकुल झा, अमित मेहता, अर्जुन झा, रणधीर सिंह, आलोक झा, सुमन झा, अभिनव झा, लालू, अनुपम झा, दीपक झा, संतोष झा, बिभूति झा, चुन्नू मिश्रा, निखिल झा, मोहन झा, कन्हैया झा, नन्हे झा, विकाश झा, रोहन झा, कृष्णा पजियार, रोहित, कन्हैया पाठक, निशांत, अमित झा, कौशल, नीरज शेखर, आशुतोष झा, विकिश कुमार, चंद्र नाथ मिश्र, आशीष कुमार झा सहित सभी सदस्य लगे हुए हैं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post