बेनीपट्टी(मधुबनी)। केंद्र की मोदी सरकार की गारंटी रथ बुधवार को बेनीपट्टी के नवकरही व नगवास पहुँची। जहां संकल्प भारत विकसित कार्यक्रम के तहत लोगों को योजनाओं के प्रति जागरूक किया गया और इस दौरान भाजपा नेताओं ने केंद्र सरकार की ओर से किये जा रहे कार्यो की जानकारी लोगों को दी। कार्यक्रम के दौरान प्रोजेक्टर के माध्यम से लोगों को आयुष्मान कार्ड, बीमा सुरक्षा लाभ, निशुल्क खाद्यान्न, पीएम आवास योजना, मनरेगा, पीएम उज्ज्वला योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी गयी। इसी क्रम में भाजपा नेताओं ने शपथ ली।

1

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सह बीजेपी विधायक विनोद नारायण झा ने कहा कि, केंद्र की मोदी सरकार आगामी 2047 तक भारत को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने में जुटी हुई है। इस पर लगातार काम हो रहा है। श्री झा ने कहा कि, मोदी सरकार ने के बाद हर योजनाओं की राशि लाभुकों के बैंक खाता में सीधे भेजी जा रही है। इससे बिचौलियागिरी खत्म हो गयी और केंद्र से मिलने वाली राशि बिना किसी कटौती के लाभुकों को मिल रही है। बिचौलियों को खत्म करने के लिए पीएम मोदी ने सभी गरीब गुरबों का बैंक खाता जनधन योजना के तहत खुलवाई। आज किसान निधि योजना की राशि हो या अन्य योजनाओं की, सभी राशि लाभुकों को मिल रही है। जब कोरोना आयी तब भारत ने खुद का वैक्सीन बनाया। 

2

एमएलसी घनश्याम ठाकुर ने कहा कि, मोदी विकास के लिए गारंटी है। उनके शासनकाल में भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। देश की आंतरिक सुरक्षा हो या बाह्य सुरक्षा, हर मोर्चे पर भारत मजबूत है। इस सरकार में भारत की सांस्कृतिक विरासत सुरक्षित है। यूपी के अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है। जहां हर व्यक्ति आमंत्रित है। लोगों को इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनाने के लिए निशुल्क ट्रेन सेवा बहाल होगी। इस दौरान पीएम उज्ज्वला योजना, मेडिकल कैम्प व भारतीय डाक विभाग के द्वारा स्टाल लगाए गए थे। मेडिकल कैम्प में उपस्थित डॉक्टरों की टीम ने दर्जनों लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर दवा मुहैया कराई। वहीं, उज्जवला योजना के तहत कैसे लाभुकों को गैस मिलेगा, इस पर लोगों को जागरूक किया गया। 

कार्यक्रम में मुखिया रामसंजीवन यादव, सरपंच देवचन्द्र सिंह, डॉ बागीश कांत झा, जयसुन्दर मिश्र,चंदन ठाकुर, शालिग्राम झा, राजेश झा आदि दर्जनों लोग मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post