बेनीपट्टी(मधुबनी)। राज्यव्यापी आंदोलन के तहत भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अंचल परिषद बेनीपट्टी द्वारा 11 सूत्री मांगों के समर्थन में प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में एक दिवसीय धरना दिया गया। इस दौरान पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। 

1

मांगों में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, मिथिलांचल सहित उतरी बिहार को बाढ़-सुखाड़ व बिजली संकट से छुटकारा दिलाने के लिए बहुउद्देशीय हाईडैम निर्माण, सभी भूमिहीनों को 5 डिसमिल वासभूमि व पर्चाधारियो को दखल कब्जा दिलाने, किसानों को 90 प्रतिशत अनुदानित दर पर निजी नलकूप देने, सभी निजी नलकूपों में बिजली सुविधा मुहैया कराने, किसानों के उत्पादन का मूल्य निर्धारित करने व क्रय बिक्री केंद्र को व्यवस्थित करने, मनरेगा के वार्षिक बजट में वृद्धि करने,  मनरेगा योजना में न्यूनतम मजदूरी 600 रुपया दैनिक एवं 200 दिन काम की गारंटी देने, सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगों को बेचने पर रोक लगाने, पीएम ग्रामीण व शहरी आवास योजना की राशि 5 लाख प्रति यूनिट करने तथा इसका लाभ सभी बेघर को दिये जाने, कलुआही थाना कांड संख्या 93/23 हत्या कांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने शामिल है़। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि केंद्र में बीजेपी सरकार दो कार्यकाल से देश की बागडोर संभाल रही है़। साथ ही बिहार में भी करीब 15 वर्षों तक एनडीए सरकार के रूप में सीएम नीतीश कुमार के साथ राज्य में शासन किया। लेकिन बीजेपी सरकार के उदासीनता और दोहरी मानसिकता के कारण बिहार के विकास और बाढ़ सुखाड़ व बिजली समस्या के स्थायी समाधान के लिए उठायी जा रही हाईडैम निर्माण की मांग को पुरा नही किया जा सका है़। केंद्र की मोदी सरकार किसान मजदूर विरोधी है़। महंगाई चरम पर है़। युवा बेरोजगार होकर पड़े हुए हैं। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के अंचल मंत्री आनंद झा ने की।

वहीं धरना सभा को कृपा नंद झा आजाद, असेश्वर यादव, मनोज मिश्र, सुचिन्द्र राय, तिरपित पासवान, संतोष कुमार झा, राहुल मिश्र, बद्री नारायण झा, सरोज कुमार झा, सियालाल पासवान, विंदेश्वर यादव, कुमारी देवी, श्याम यादव, राजेंद्र सहनी, रामाशीष पासवान सहित अन्य ने संबोधित किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post