बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी बाजार में जाम की समस्या से निजात के उद्देश्य से निर्मित ब्लॉक बाईपास रोड डंपिंग यार्ड बन गया है। नगर पंचायत प्रशासन के द्वारा इकठ्ठा किये गए कचरों को राजकीय नलकूप के समीप डंप किया जा रहा है। विगत छह माह से कचरा डंप किये जाने के कारण बाईपास रोड बदबू और आवारा पशुओं के झुंड के कारण सड़क अनुपयोगी बनकर रह गया है।

1

गाहे-बेगाहे आवाजाही करने वाले लोगों को नाक पर रुमाल रखकर आवाजाही करनी पड़ रही है। गीले कचरों को खाने के लिए आवारा पशुओं का वाहन जमावड़ा लगा रहता है। जहां सड़क पर इधर-उधर अचानक करने से दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है।पशु गीले कचरों को सड़कों पर इर्दगिर्द बिखेड़ देता है। जिसके कारण सड़क पर बाइक से भी आवाजाही मुश्किल प्रतीत हो रही है।

2

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक तरफ जहां सरकार स्वच्छता अभियान चला लोगों से कचरा संग्रह कर कई स्कीम चला रही है। वहीं, सड़क किनारे डंपिंग यार्ड बना दिये जाने से लोहिया स्वच्छता अभियान पर बट्टा लगाते दिखाई दे रहा है। लोगों ने बताया कि छह माह पूर्व सड़क बाजार के कोलाहल से दूर शांत वातावरण और स्वच्छ हवा लेने के लिए लोग यहां आते थे। सुबह में मॉर्निंग वॉक करने वाले लोग भी इसी सड़क का चुनाव करते थे, लेकिन सड़क पर बदबूदार महक और गंदगी के कारण लोग प्रभावित हो रहे है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post