बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड कार्यालय स्थित मेघदूतम सभागार में बेनीपट्टी नगर पंचायत मुख्य पार्षद मंजू देवी की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें अधिकांश वार्ड पार्षदों ने भाग लिया. बैठक में प्रस्तावित विभिन्न विकास योजनाओं के कार्यान्वयन कराने को लेकर वार्ड पार्षदों के बीच व्यापक चर्चा-परिचर्चा की गई।

1

चर्चा परिचर्चा के उपरांत 50 से अधिक विकास योजनाओं को वार्ड पार्षदों के द्वारा सहमति प्रदान कर पारित की गई। जिसे प्राथमिकता के आधार पर कार्यान्वयन कराने का निर्णय लिया गया। जिन प्रस्तावित विकास योजनाओं को पारित की गई उनमें मुख्यतः विभिन्न विद्यालयों में शौचालय का निर्माण कराने, विभिन्न जगहों पर पीसीसी सड़क का निर्माण कराने, होल्डिंग टैक्स का निर्धारण कर उसकी वसूली पर विचार, ट्रेड लाइसेंस के दर का निर्धारण करने व वसूली करने, फॉगिंग मशीन की खरीद किये जाने, जल जमाव स्थल की मरम्मति कराने, जल जीवन हरियाली अभियान के तहत नगर पंचायत क्षेत्र के सभी सार्वजनिक चापाकलों को दुरुस्त कराने, कुओं का जीर्णोद्धार, एसएच-52 मुख्य के सड़क किनारे बड़ा आकार वाला नाला का निर्माण कराने, नगर पंचायत के लोहिया चौक के समीप निर्मित सार्वजनिक शौचालय के उपयोगकर्ता शुल्क का निर्धारण व वसूली सुनिश्चित करने, निर्मित  दूकानों का किराया निर्धारण करने और दुकानों का आवंटन करने, मैदान के पास सोख्ता निर्माण, सरकारी भवन में रेन वाटर हार्वेस्टिंग, होल्डिंग टैक्स निर्धारण हेतु सड़कों का वर्गीकरण करने पर विचार, नगर पंचायत के कार्यो के लिये किराया पर वाहन रखने, नगर पंचायत में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन पर विचार, नगर पंचायत में आवश्यकतानुसार दैनिक मानदेय पर कर्मियों से कार्य कराने, नगर पंचायत के प्रशासनिक भवन का निर्माण कराने व विभिन्न वार्ड पार्षदों की ओर से प्रस्तावित पीसीसी निर्माण कराने समेत करीब 50 से अधिक प्रस्तावित योजनाएं शामिल हैं।

2

वहीं बैठक का संचालन कर रहे कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि बैठक में करीब 50 से अधिक योजनाओं को वार्ड पार्षदों की सहमति प्राप्त कर पारित करायी गई है और उपलब्ध राशि के आलोक में उन योजनाओं का शीघ्र ही कार्यान्वयन कराने का निर्णय लिया गया है। मौके पर उप मुख्य पार्षद दीपशिखा कुमारी, विनोद राम, हेना कौशर व कार्तिक कुमार झा राजा, अंजली देवी, संजू झा, राम वरण राम, योगेंद्र यादव, मंगल कामत, कृष्ण कुमार, प्रभा चेतना ठाकुर, लीला देवी, कार्तिक कुमार झा, सुनिल नायक, राजीव यादव, इंदिरा देवी समेत अन्य वार्ड पार्षद भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post