जयनगर(मधुबनी)। 
भाकपा माले प्रखण्ड कमिटी जयनगर का एक दिवसीय बैठक राजपूताना टोला जयनगर मे आयोजित किया गया। बैठक में सदस्यता नवीकरण नए सदस्यों की भर्ती पार्टी शाखा और लोकल कमिटी की गठन करने को लेकर विशेष चर्चा की गई। 

1

वहीं, इस दौरान किसानों के हितों में खाद-बीज मुहैया कराने सरकारी एवं प्राईवेट स्कूलो का व्यवस्था में सुधार लाने बिजली की समस्याएं में सुधार लाने, बिना स्मार्ट व्यवस्था के ही संवेदक के द्वारा जबरन स्मार्ट मीटर लगाने पर रोक लगाने पर्चाधारियों को दखल कब्जा दिलाने भूमि चोर व भू-माफिया के आतंक पर रोक लगाने और  सरकारी उप स्वास्थ्य केंद्र सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व अनुमंडल अस्पताल को नियमित चालू करने दवा और डाक्टरों का उपस्थिति सुनिश्चित करने के साथ-साथ प्राईवेट नर्सिंग होम क्लिनिक एवं स्वास्थ्य संस्थानों के संचालकों के द्वारा किए जा रहे आर्थिक शोषण पर रोक लगाने को लेकर 15 अगस्त तक जागरूकता अभियान के तहत प्रचार- प्रसार ग्रामीण क्षेत्रों में जनता की बैठक नुक्कड़ सभा करने का निर्णय लिया गया। 

 2 

बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड सचिव भूषण सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभागों के जनविरोधी नीतियों के कारण अवैध स्वास्थ्य संस्थानों को फलने-फूलने का मौका मिला है तो दूसरी ओर प्राईवेट डॉक्टरों के द्वारा जनसेवा के बदले आम लोगों को शोषण करते हैं सेवा शुल्क 600 रूपया समय अवधि मात्र 15 दिन ही है और रात्री तथा आपातकालीन शुल्क समय व रोगी के अनुसार लिया जाता है इस के अलावा सर्जरी एवं स्वास्थ्य संबंधित जांच शुल्क सरकार के निर्धारित शुल्क से अधिक लिया जाता है। इस शोषणवादी जनविरोधी नीतियों का भाकपा माले तीब्र निंदा करती है और प्रखंड के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के सभी स्वास्थ्य उप केन्द्रों को चालू करने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं अनुमंडल अस्पताल जयनगर में नियमित डाक्टरों का उपस्थिति और दवा कि व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा अवैध प्राईवेट नर्सिंग होम तथा स्वास्थ्य संस्थानों पर कार्रवाई करने और प्राईवेट डाक्टरों के सेवा शुल्क दो सौ रुपया व समय सीमा एक महीना निर्धारित करने अन्य जांच शुल्क सरकार के नियमानुसार निर्धारित करने तथा वर्षों से एक ही स्थान पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारियों को स्थानांतरण करने की मांग को लेकर 31 जुलाई को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जयनगर के समक्ष धरना देने का आव्हान किया गया है।

      बैठक को मुस्तफा महेश्वर पासवान तस्लीम विजय राय गुड्डू गुप्ता फुलो देवी युनुस शिवो देवी महेंद्री देवी ने संबोधित किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post