बिस्फी(मधुबनी)। श्रावणी मेले के दौरान विधि व्यवस्था संधारण एवं  मेला  का सफलतापूर्वक संचालन को लेकर एसडीएम मनीषा कुमारी ने प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड कार्यालय प्रकोष्ठ में प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। 

1

बैठक में सभी महत्वपूर्ण संवेदनशील स्थानों को चिन्हित करने, पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने, कांवरियों के गुजरने वाले मार्गों पर विशेष रूप से निगरानी रखे जाने सहित कई बिंदुओं पर विचार वमर्श किया गया।

वही सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की मंशा रखने वाले तत्वों पर नजर रखने,  उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने का निर्देश थाना अध्यक्ष को दिए। एसडीएम ने सभी चयनित स्थानों पर बैरिकेडिंग, वॉच टावर, ड्रॉप गेट के निर्माण का निर्देश दिया।इसके अतिरिक्त सभी भीड़ बाढ़ वाले स्थानों एवं  सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी किए जाने का निर्देश दिया।

2

अफवाहों को फैलाने के प्रयास को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए। सामाजिक समरसता को बिगाड़ने वाले पोस्ट पर  पदाधिकारियों को नजर रखने को कहा।  वही चिकित्सा, जल, विद्युत आपूर्ति, शौचालय सीसीटीवी कैमरा लगाने क्षेत्र में वीडियोग्राफी करने  आदि के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जाने के निर्देश दिए। 

मेला के दौरान सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे एवं वीडियोग्राफी सादे लिबास में पुलिस बल तैनात करने क्षेत्र में ध्वनि विस्तारक यंत्र एवं डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने एवं इसका सख्ती से अनुपालन करने का निर्देश दिया। 

10 जुलाई को प्रथम सोमवारी को देखते हुए  बलहा घाट से भैरवा तक सड़कों की साफ-सफाई एवं अधिकारियों के लिए ठहरने उनके खाने-पीने की व्यवस्था पर विशेष चर्चा की। बलहा में सड़क को जलाभिषेक से पहले पीसीसी सड़क  बनाने के निर्देश दिए। 

इस मौके पर डीसीएलआर  राजू कुमार बीडीओ मनोज कुमार, सीओ पूजा कुमार थाना अध्यक्ष राज कुमार राय सहित कई पदाधिकारी कर्मी उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post