जयनगर(मधुबनी)। 
मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल के जयनगर पहुंचने पर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद कैलाश पासवान ने जयनगर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा समेत अन्य मांगों का मांग पत्र वार्ड पार्षदों का एक शिष्टमंडल भेंट कर ज्ञापन सौंपा। 

1

जिसमें रेलवे स्टेशन के पटना गद्दी चौक से शहीद चौक तक जाने वाली सड़क रेलवे ने पीडब्ल्यूडी को एग्रीमेंट के तहत सड़क बनाने एवं आम सुविधा बहाल करने की स्वीकृति दी थी। कुछ साल पूर्व उक्त सड़क एनएच 227 को हस्तांतरित हो गया। कुछ माह पूर्व एनएच के द्वारा उक्त सड़क को बनाया गया। 

यह क्षेत्र नगर पंचायत के अधीन आता है। रेलवे के पूर्व पीडब्ल्यूडी को रेलवे के द्वारा किए गए एग्रीमेंट के तहत सड़क नाला पेशाब घर यात्री शेड या अन्य सुविधा बनाने की अनुमति दी जाए।

2

मीटरगेज के जमाने में जयनगर से भाया दरभंगा, सितामढी, रक्सौल, नरकटियागंज, गोरखपुर गोण्डा के बीच चलने वाली कमला गंडक एक्सप्रेस का परिचालन पुनः बहाल किया जाना चाहिए।उक्त रेल खंड के लिए जयनगर से एक भी ट्रेन का परिचालन नहीं होता है।  

गरीब रथ एक्सप्रेस  का परिचालन प्रतिदिन किया जाए। पूर्व में रेल बजट में घोषित जयनगर अजमेर नई ट्रेन का परिचालन जयनगर से अविलंब किया जाए। ताकि जयनगर अजमेर नई ट्रेन के परिचालन से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को व्यवपारी दृष्टिकोण को फायदा होगा। जयनगर में माडवारी समुदाय के लोगों की संख्या काफी अधिक है। 

जिनका पूर्वज आज भी राजस्थान में रहते हैं। मौके पर वार्ड पार्षद हनुमान मोर,राम अशीष साह, विनोद शर्मा प्रतिनिधि रंजीत गुप्ता, मो. नजाम, भरत शर्मा समेत अन्य मौजूद थें ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post