जयनगर(मधुबनी)।
प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर सोमवार को अनुमंडल मुख्यालय स्थित  कमला पुल के पश्चिमी तट पर स्थित पर्णकुटी मंदिर परिसर में बोलबम सेवा समिति का बैठक आयोजित की गई।

1

बालक बाबा दास नागा के अध्यक्षता में आयोजित बैठक में श्रावणी महीना में कांवरिया की सेवा केलिए एक टीम का गठन किया गया। सदस्यों ने मेला को शांतिपूर्ण ढंग से आयोजन करने के लिए विचार-विमर्श किया गया । श्रावण मास में कमला नदी से जल भरने के दौरान श्रद्धालुओं को किसी तरह की कठिनाई न हो इसको लेकर सभी तरह के सुरक्षात्मक पहलुओं पर  विचार किया गया। 

बैठक के दौरान मेला को सुचारू रूप से चलाने के लिए कार्यकारिणी टीम का गठन किया गया। जिसमें संयोजक के तौर पर बालक दास बाबा, संरक्षक  उमेश यादव, मदन यादव, राम दास हजरा, अध्यक्ष पद पर शशि शेखर हजरा, उपाध्यक्ष गंगा प्रसाद यादव, सचिव अनुराग कुमार पंकज, कोषाध्यक्ष अजय कापड़, उप कोषाध्यक्ष सुर्यदेव पासवान,उप सचिव सिकन्दर मुखिया, संयुक्त सचिव संतोष राय, मीडिया प्रभारी सुधांशु कुमार एवं पप्पू पूर्वे एवं सदस्य के तौर पर रंजीत राय,राम भरोस राय,संतोष साह,कृष्णा साफी, कृष्णा कुमार,अजय राय, रौशन चौधरी, ललन मंडल,रोजिन मुखिया एवं अन्य लोगों को शामिल किया गया।

2

बोलबम सेवा समिति के अध्यक्ष शशि हजरा ने कहा कि हर साल बोलबम सेवा समिति के द्वारा कांवरिया को ठहरने के लिए जगह, स्वास्थ्य जांच निःशुल्क दवाई, पेयजल इत्यादि की व्यवस्था की जाती है। प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में श्रद्धालु पवित्र कमला नदी से जलभराव कर के कपिलेश्वर स्थान, शिलानाथ समेत अन्य शिवालयों में जलाभिषेक करते हैं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post