बेनीपट्टी(मधुबनी)। नगर पंचायत के उच्चैठ में अतिक्रमित आयुर्वेदिक औषधालय को नगर पंचायत प्रशासन ने अतिक्रमण मुक्त करा लिया है। भारी संख्या में पहुंचे पुलिस बलों ने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. इंद्रकुमार मंडल और पुलिस निरीक्षक सह एसएचओ सीताराम प्रसाद के नेतृव में अतिक्रमण खाली कराया। 

1

नगर पंचायत प्रशासन द्वारा औषधालय भवन के ठीक आगे संचालित कुल छह दुकानों को खाली कराकर अतिक्रमण मुक्त कराया है। जिनमें कामेश्वर साह का श्रृंगार की दुकान, किशोरी साह व छोटे साह की दुकान, विमल मंडल की चाय दुकान, नंदू मंडल की दुकान और रामप्रकाश गिरी पंडा की दुकान शामिल है। 

बताया जा रहा है कि उक्त औषधालय के आगे और उच्चैठ छिन्नमस्तिका मंदिर से पूरब मुख्य सड़क पर निकलने वाली गली में स्थानीय लोगों के द्वारा अवैध तरीके से औषधालय की जमीन को अतिक्रमित कर दुकान संचालित की जा रही थी। जिससे वाहनों का आवागमन तो दूर पांव पैदल भी औषधालय परिसर में आवाजाही करना मुश्किल हो चुका है। 

उधर राज्य सरकार के द्वारा एस्बेस्टस के बने भवनों में पूर्व से संचालित किये जा रहे उक्त औषधालय का नये सिरे से भवन निर्माण कराया जाना है। जिसमें निर्माण सामग्रियों को लाने ले जाने व भंडारण करना मुश्किल था। औषधालय प्रबंधन द्वारा संबंधित दुकानदारों को अतिक्रमण खाली करने को कहे जाने पर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो जा रही थी। जिसको देखते हुए औषधालय प्रबंधन द्वारा उक्त आशय की जानकारी एसडीएम को दी थी। जिसके बाद एसडीएम के आदेश पर नगर पंचायत प्रशासन ने कार्रवाई की। जिसके आलोक में बेनीपट्टी थाना से पहुंचे पुलिस पदाधिकारियों व कार्यपालक पदाधिकारी ने मौके पर पहुंच अतिक्रमण खाली कराने का कार्य जैसे ही शुरू किया वैसे ही संबंधित सभी दुकानदार स्वयं भी अतिक्रमण खाली करने में जुट गये। 

2

इस दौरान कुछ जगहों पर किये गये पक्का निर्माण को तोड़ने हेतु मजदूर को भी लगाया गया और अतिक्रमण हटाया गया।इस बाबत कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. मंडल ने बताया कि औषधालय के आगे के सभी छह दुकानों को हटा दिया गया है ताकि भवन निर्माण के दौरान निर्माण सामग्रियों के लाने ले जाने और वाहनों के आवागमन में कठिनाई नही हो।

मौके पर औषधालय की चिकित्सक डॉ. शोभा झा, बेनीपट्टी थाना के एसआइ सूरज कुमार, एएसआइ शेषनाथ प्रसाद, संजीत कुमार, अंचल निरीक्षक प्रमोद कुमार मंडल, पूर्व मुखिया अशोक झा, नगर पंचायत के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि रूपन साह, संबंधित वार्ड के वार्ड पार्षद प्रतिनिधि रघुनाथ साह, संबंधित औषधालय के स्वास्थ्य कर्मी सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post