बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को एसडीएम मनीषा ने प्रखंड के करहारा पंचायत के विकासात्मक योजनाओं की जांच की। इस दौरान स्थानीय लोगों से भी सरकार की विभिन्न योजनाओं की फीडबैक लिया। एसडीएम ने सौहरौल के पीडीएस विक्रेता फूलबाबू के दुकान का जायजा लिया। जहां स्टॉक व वितरण पंजी संधारित पाई गई। उसके बाद आईसीडीएस केंद्र की जांच की। जो बंद पाया गया। 

1

एसडीएम ने पंचायत भवन परिसर में उपस्थित वार्ड सदस्यों व अन्य उपस्थित लोगों से नल-जल योजना, वृद्धावस्था पेंशन, पीडीएस योजनाओं की फीडबैक लिया। इस दौरान आम लोगों ने पूरे पंचायत के जल नल की स्थिति बदतर होने की जानकारी दी। लोगों ने कहा कि, पूरे पंचायत में एक-दो वार्ड को छोड़कर कही पानी नहीं मिल रहा है। लोगों ने इस योजना के असफल होने पर नाराजगी व्यक्त की।

2

एसडीएम ने करहारा में जमींदारी बांध का कई जगहों पर जायजा लिया और स्थानीय लोगों से संभावित बाढ़ को लेकर तैयारियों की जानकारी ली। एसडीएम ने सौहरौल में पंचायत समिति के द्वारा मनरेगा से कराई गई पीसीसी का भी जायजा लिया। पीसीसी का निर्माण पांच लाख 42 हजार के प्राक्कलित राशि से मो.बिलाल के घर से मोउद्दीन के भराठ तक करीब 300 फीट में कराये जाने की जानकारी समिति सदस्य ने दी।

जांच के क्रम में एसडीएम ने स्वास्थ्य उपकेंद्र और पैक्स गोदाम सह पीडीएस का भी जायजा लिया। स्वास्थ्य उपकेंद्र पर तैनात एएनएम शैल देवी से एसडीएम ने ड्रेसकोड का पालन नहीं किये जाने की बात पूछी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने केंद्र पर स्नेक बाईट की दवा नहीं रहने पर नाराजगी व्यक्त की ओर कहा कि, ये क्षेत्र बाढ़ग्रस्त है। ऐसे में स्नेक बाईट के मामले बढ़ते रहते है। लोगों को बेनीपट्टी ले जाना पड़ता है। पैक्स गोदाम सह पीडीएस का जांच कर पैक्स अध्यक्ष वरुण यादव से कई बातों की जानकारी ली।

मौके पर पूर्व मुखिया भोगेन्द्र मंडल, संतोष मंडल, वरुण यादव, पंचायत समिति सदस्य सदरे आलम, तकनीकी सहायक वर्तिका सिंह, पीआरएस व पंचायत सचिव प्रमोद कुमार राय आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post