बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'सात निश्चय' के तहत सरकार दहेज उन्मूलन अभियान चला रही है। समाज मे दहेज जैसी सामाजिक कुरीति को जड़ से समाप्त करने और दहेज उन्मूलन अभियान को धरातल पर उतारने के लिए सरकार द्वारा युद्धस्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। वहीं सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना को समर्थन करते हुए इसे और बल देने के लिए बिहार की पहली और सबसे बड़ी कैब कंपनी AryaGo एक जबरदस्त ऑफर लेकर आई है समाज के बीच।

इस ऑफर के तहत आर्यागो वैसे दूल्हे को मुफ्त रेट में एक सेडान कैब देंगे जो बिना दहेज के शादी कर रहा हो। दूल्हे को शादी के लिए उनके गंतव्य स्थान तक जाने और वापस दुल्हन को घर तक लाने के लिए AryaGo की तरफ से रेंटल मुफ्त कैब उपहार स्वरूप उपलब्ध कराई जाएगी। इस अभियान की शुरुआत मैथिलानी समूह की फाउंडर और भारत दहेज उन्मूलन अभियान की प्रदेश प्रभारी अनिता झा ने रविवार को स्पेशल कैब को हरी झंडी दिखाकर आज विधिवत् प्रारंभ किया।           

1

इस ऑफर में कई नियम एवं शर्तें हैं, जो नीचे लिखे हैं।

(01.) यह ऑफर सिर्फ पटना, भागलपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा के लिए लागू किया गया है।

(02.) इस ऑफर के तहत  सिर्फ एक सेडान कैब दूल्हे के  लिए मुफ्त में दिया जाऐगा। कैब का फ्यूल कस्टमर को ही देना होगा।

(03.) इस ऑफर का लाभ लेने वाले इच्छुक कस्टमर को शादी का कार्ड (सॉफ्ट कॉपी) और वर और वधू के माता/पिता का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराना है।

(04.) इस ऑफर का लाभ लेने के लिए कस्टमर को कम से कम दस दिन पूर्व ही बुकिंग अनिवार्यता रखा गया है। वहीं श्रीमती झा ने हरी झंडी दिखाकर स्पेशल कैब को रवाना किया


इस मौके पर मैथिलानी समूह की फाउंडर और भारत दहेज उन्मूलन अभियान की बिहार प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिता झा ने कहा की 

आप सबके प्रयास और मदद से ‘आर्यागो’ ने सामाजिक कार्यो के प्रति प्रतिबद्धता का एक इतिहास को रचने का काम किया है। आर्यागो ने एक छोटी शुरुआत की थी उसे आज इतना बड़ा बना  दिया कि अब उसका विस्तार ही विस्तार होता जा रहा है। पिछले डेढ दशक से लगातार सकारात्मक ऊर्जा के साथ आर्यागो ने जो रास्ता बनाया वह अब काफी लंबा हो गया है। एक छोटा पौंधा बड़ा वृक्ष बन चुका है। उसकी शाखाएं भी फैल गई है। उसमें लगने वाले फल भी पक चुके हैं, कई बीज बनकर नये पेड़ उगा रहे हैं। कई ऐसे लोगों के लिए छांव का काम भी कर रहे हैं जो परिस्थितियों की धूप में झुलस रहे थे। संसाधनों के अभाव में अपने गन्तव्य स्थानों की यात्रा पूरी नहीं कर पा रहे थे। 

2

ऐसे में सबसे सुकून वाली बात यह है कि इस रचनात्मक यात्रा में आर्यागो का दहेज प्रथा की समाप्ति और रफ्तार से चलने वाली उत्साहित करने वाली रही ये योजना बेहद काबिले तारीफ करने योग्य है। आर्यागो ने आज दहेज प्रथा को समाप्त करने के दिशा मे आत्मविश्वास पैदा करने का काम किया है।। इस मौके पर आर्यागो के डायरेक्टर मनोज ठाकुर, धीरज कुमार सिंह, चेतन कुमार चंदन, नील आर्यन और कंपनी मैनेजर अभिजीत कुमार सहित भारत दहेज उन्मूलन संस्थान की लक्ष्मी अरविंद पाठक, ज्योति झा, रीना सर्राफ, आरती झा, नीलम चौधरी, कुमारी सोनी,सरोज झा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post