मधुबनी। जिले के कलुआही प्रखंड क्षेत्र के कालिकापुर गांव में मंगलवार को बिजली के शार्ट सर्किट से पांच लोगों का घर जलकर खाक हो गया। उत्तिम मुखिया, गंगा प्रसाद, मोहन साह, राम प्रसाद साह एवं रामचंद्र साह का पांच आवासीय घर एवं दो मवेशी घर जलकर राख हो गया। 

1

जिसमें एक गर्भवती गाय की मौत हो गई। घटना मंगलवार 11:00 बजे की है, घटना की सूचना मिलते ही कलुआही थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार दल बल के साथ अग्निशमन गाड़ी लेकर घटनास्थल पर पहुंचे भीषण आग लगा देख उन्होंने कंट्रोल रूम को फोन कर दूसरी दमकल की गाड़ी भी मंगवाया । 

जिससे जल्द ही आग पर काबू पाया जा सका। इसके बाद कलुआही के सीओ के निर्देश पर राजस्व कर्मचारी एवं बीडीओ के निर्देश पर पंचायत सेवक घटनास्थल पर पहुंचे एवं इसके साथ साथ कलुआही प्रखंड के पशु चिकित्सक एवं पीएचसी कलुआही से डॉ सुरेश प्रसाद के नेतृत्व मे डॉक्टर की एक टीम जख्मियों के इलाज के लिए पहुंचे लेकिन किसी व्यक्ति की जख्मी होने की सूचना नहीं है। पीड़ित उत्तिम मुखिया ने बताया है कि घर में रखे हुए बीस हजार नकद सहित घर का  सारा सामान जलकर राख हो गया है। 

2

हम लोगों के शरीर पर जो कपड़ा है उसके अलावा कुछ भी नहीं बचा। पीड़ित परिवार गंगा प्रसाद ने बताया कि पशु घर में एक गाय की जलने से मौत हो गई और घर में रखें सभी सामान जलकर राख हो गया। रामचन्द्र साह का पशु घर में आग लगने से दो गाय झुलस गया। जिसका घटनास्थल पर पहुंचे चिकित्सकों के द्वारा इलाज किया जा रहा है, मोहन साह और रामप्रसाद साह का पशु घर और आवासीय घर जलकर राख हो गया, राम प्रसाद साह ने बताया कि घर के सामान पलंग फर्नीचर का सामान सहित लगभग 2 लाख से ऊपर की संपत्ति जलकर राख हो गया। जिला पार्षद सदस्य रेनू कुमारी व गांव के ही जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के द्वारा पीड़ित परिवार को 5 क्विंटल चावल 50 किलो किलो गेहूं और राशन का अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराया गया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post