मधुबनी। नेपाल के सिरहा जिला निवासी 15 वर्षीय बालिका भटक गयी और तेलंगाना राज्य की राजधानी हैदराबाद पहुंच गई। हैदराबाद स्टेशन पर पुलिस ने भटकती बालिका को देख पूछताछ किया और फिर बाल कल्याण समिति के आदेश पर लड़की को बालिका गृह हैदराबाद में रखा । 

1

हैदराबाद बाल कल्याण समिति ने नेपाल की बालिका होने की वजह से सीमावर्ती जिला बाल कल्याण समिति मधुबनी से संपर्क किया। बाल कल्याण समिति मधुबनी ने नेपाल के एनजीओ से संपर्क कर बालिका के घर को खोजने के लिए लगातार प्रयास किया। 

समिति के अध्यक्ष बिन्दु भूषण ठाकुर ने कहा नेपाल के सिरहा जिले में बालिका के माता पिता को खोजा गया । बालिका के परिवार मिलने की सूचना CWC हैदराबाद को दिया गया,समिति ने लड़की को पुलिस टीम की सुरक्षा में मधुबनी बाल कल्याण समिति कार्यालय भेजा, जहां अधिकारियों के समक्ष कागजी प्रक्रिया पूरी कर लड़की को उसके पिता को  सौंप दिया गया। 

2

बालिका को खोजने में बाल कल्याण समिति मधुबनी के अध्यक्ष बिन्दु भूषण ठाकुर सदस्य रामभूषण पांडेय मंटू कुमार और नेपाल के सोशल वर्कर सरोज राय की अहम भूमिका रही। बहरहाल आठ माह बाद अपनी खोई लाडली को पाकर बालिका के परिजन काफी खुश दिखे और  बाल कल्याण समिति के कार्यो की सराहना की। 

हैदराबाद एसपी और मजिस्ट्रेट ने बालिका की हालत को देखते हुए दस हजार रुपये की सहायता भी प्रदान किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post