जयनगर(मधुबनी)। 
पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल के जयनगर रेलवे स्टेशन के उत्तर दिशा पटना गद्दी चौक के समीप रेल प्रशासन के द्वारा सुरक्षा दिवाल दिए जाने पर मुख्य सड़क की चौड़ाई कम होने पर गुरुवार को जयनगर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद कैलाश पासवान समेत अन्य जनप्रतिनिधियो ने निर्माण स्थल का जायजा लेने के बाद मौके पर उपस्थित रेलवे अधिकारियों से जनहित का ख्याल रखते हुए सुरक्षा दिवाल को सड़क से हटा कर निर्माण कराने की मांग की है। 

1

मुख्य पार्षद ने बताया कि शहरी क्षेत्र के पटना गद्दी चौक से शहीद चौक जाने वाली मुख्य सड़क एनएच 227 जर्जर के साथ चौड़ाई भी काफी कम होने के कारण रोज आए दिन शहर में जाम की समस्या उत्पन्न होती रहती है। 

2

इन्हीं समस्याओं के समाधान के लिए बीते दिनों उच्च पथ प्रमंडल सीतामढ़ी के कार्यपालक अभियंता से बातचीत कर उनसे जर्जर सड़क निर्माण संबंधित मुद्दों पर बात की थी। एनएच विभाग ने अपना सहमति प्रदान करतें हुए जल्द सड़क की चौड़ाई और निर्माण कराने की बात कही है। 

लेकिन रेलवे के द्वारा पूर्व से निर्मित सड़क सटा कर सुरक्षा दिवाल दिए जाने के कारण सड़क की चौड़ाई संभव नहीं हो सकती है। मुख्य पार्षद ने रेल प्रशासन से सुरक्षा दिवाल सङक से हटा कर निर्माण कराने का अनुरोध किया है। ताकि सड़क निर्माण के साथ सड़क की चौड़ाई भी आसानी से किया जा सके। 

उन्होंने बताया कि पटना गद्दी चौक पर वाहनों का अधिक दबाव रहता है। यहां से चारों दिशा के लिए सैकड़ों की संख्या में बड़ी एवं छोटी वाहनों का आना-जाना होता है। रेल प्रशासन के द्वारा सुरक्षा दिवाल निर्माण का हम स्वागत करते हैं। लेकिन सड़क की चौड़ाई को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। 

सुरक्षा दिवाल के कारण सड़क की चौड़ाई में कमी से जाम की समस्या और भयानक हो सकती है। मुख्य पार्षद ने बताया कि पटना गद्दी चौक से एफसीआई गोदाम के लिए अनाज लेकर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में ट्रकों का आवागमन भी होता है। जिस कारण पटना गद्दी चौक से रेलवे स्टेशन चौक तक हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। उन्होंने रेल प्रशासन से सुरक्षा दिवाल को सड़क से हटा कर निर्माण करने की मांग की है। 

मौके पर एईएन दरभंगा, आईओडब्ल्यू मनोज कुमार, वार्ड पार्षद हनुमान मोर, शिवजी पासवान, सूर्य नारायण ठाकुर, भाकपा-माले सचिव भूषण सिंह, विधायक प्रतिनिधि उद्धव कुंवर, कांग्रेस नेता अनुरंजन सिंह, मिथिलांचल चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शिव शंकर ठाकुर, मो नजाम समेत अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थें ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post