जयनगर(मधुबनी)। एफसीआई गोदाम प्रबंधन और हथालन अभिकर्ता की घोर लापरवाही के कारण बुधवार को जयनगर रेलवे स्टेशन चौक पर अनाज लदे ट्रक से अनाज की बोरी गिरने से राहगीर बाल बाल बचे। बता दें कि जयनगर रेलवे स्टेशन के रैक प्वाइंट माल गोदाम पर मालगाड़ी के माध्यम से गरीबों को मिलने वाला राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना का अनाज उतार कर ट्रकों के माध्यम से एफसीआई गोदाम में भेजा जाता है। सरकार के द्वारा अनाज लोड अनलोडिंग का जिम्मा संवेदक के माध्यम से कराया जाता है।

संवेदक के द्वारा राशि बचत के कम ट्रक का फेरा पर अधिक लोड व्यवस्था अपनाया जा रहा है। संवेदक के लापरवाही के कारण ट्रकों पर निर्धारित मापदंड का पालन नहीं किया जा रहा है। आपको बता दें छः चक्का, आठ चक्का, 12 चक्का एवं 18 चक्का पर अनाज और क्विंटल का मात्रा परिवहन विभाग के द्वारा निर्धारित किया गया है। 

2

बावजूद संवेदक और एफसीआई गोदाम अधिकारियों की लापरवाही से निर्धारित मात्रा से अधिक अनाज लोड अनलोडिंग किया जाता है। जिस कारण कभी भी एक बड़ी घटना घट सकती है। बुधवार को रैक प्वाइंट माल गोदाम से अनाज लदे ट्रक एफसीआई गोदाम जाने के क्रम में रेलवे स्टेशन चौक पर ट्रक से आधा दर्जन से अधिक अनाज की बोरी गिर गया। हालांकि विभाग के द्वारा सभी अनाज बोरी को पुनः एफसीआई गोदाम ले जाया गया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post