बिस्फी(मधुबनी)। प्रखंड मुख्यालय स्थित विद्यापति उच्च  विद्यालय बिस्फी  के चार  कमरो मे जाति आधारित जनगणना का प्रारंभ बीडीओ मनोज कुमार, सुधीर कुमार मंडल, संतोष कुमार मंडल, देवनरायण चौधरी, देव कृष्ण, मनोज कुमार मंडल,मो फैयाज ने संयुक्त रूप से प्रारंभ किया। 

1

इस मौके पर चार्ज पदाधिकारी सह मनोज कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के 779 से अधिक प्रगणक एवं 124 से अधिक पर्यवेक्षकों की प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जो 31 दिसंबर तक आयोजित होगी। इसमें अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की जा रही है। 

2

वही इस मौके पर प्रशिक्षक राजेश कुमार झा, देवेंद्र कुमार साहू अमित कुमार यादव,महादेव साहू सहित कई प्रशिक्षकों ने जाति आधारित गणना के  तौर तरीके बताएं। प्रशिक्षण के दौरान मकान की सूची करण करने,  गणना का क्षेत्र निर्धारण करने, मकानों का नवीकरण करने एवं संक्षिप्त रूप से गृह पंजी तैयार करने के संबंध में जानकारी दिया। वही वास्तविक गणना कार्य को लेकर प्रशिक्षकों ने कहा कि नजरी नक्शा के साथ  ससमय जनगणना करना है। कहां की आंकड़ा में किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं किया जाना है। वही किसी प्रकार की सूचना भी  नहीं की जाएगी गणना के दौरान पूरी तरह पुस्तक का पुस्तक कोर्ट बुक का के अनुसार ही कार्य किया जाना है सभी मकानों एवं व्यक्तियों को गन्ना में सम्मिलित करना है और यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी मकान छूट ना पाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो ।

इस मौके पर कमोद साफी,अभय किशोर ठाकुर शालिनी कुमारी रंजू कुमारी शीला कुमारी रत्नाकुमारी मदन साफी पवन कुमार सहित कई शिक्षक उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post