बेनीपट्टी(मधुबनी)। मधुबनी एसपी के निर्देश पर गठित एसआईटी ने लूटकांड का उद्भेदन कर चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपराधियों के पास से मैगजीन के साथ एक देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा, खोखा, लूट की वीवो मोबाइल सेट समेत चार मोबाइल, लूट में प्रयुक्त उजला अपाचे बाइक व एक हेलमेट जब्त किया है।

1

बेनीपट्टी थाना परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए पुलिस उपाधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अपराधी पैसेंजर बनकर वाहन रिजर्व कर लूट की घटना को अंजाम देता था। गत 22 अक्टूबर को अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया। जिसके तहत वे लोग ऑटो लूट कर दीवाली का खर्च निकालते। प्लान के अनुसार  आदर्श मिश्र उर्फ मयंक अपने साथ ओम प्रकाश झा को एक सूटकेस के साथ अपाचे बाइक से मधुबनी रेलवे स्टेशन छोड़ कर डुमरा लौट आया, ओर आदर्श, अमरजीत कुमार उर्फ अंकित एवं विक्रम झा के साथ डुमरा में इंतजार करने लगा। रात्रि करीब 11 बजे अपराधी ओमप्रकाश झा एक ऑटो रिजर्व कर डुमरा आया, जिसे अपराधियों ने ओवरटेक कर बछराजा नदी के पूल पर रोक कर हथियार के बल पर चालक से 700 रुपये व मोबाइल लूट लिया। 

2

एसडीपीओ ने बताया कि अपराधियों की मंशा ऑटो लूट की भी थी, लेकिन चालक ने चाबी काफी दूर जंगल में फेंक दिया। जिसके बाद अपराधियों ने दो फायर कर ऑटो चालक को हेलमेट से मार कर जख्मी कर दिया।

एसडीपीओ ने बताया कि जख्मी हालत में सुबह जब ग्रामीणों ने चालक को देखा तो सूचना अरेर थाना को दी। जिसके बाद ऑटो चालक से हुई पूछताछ के बाद उसने घटना में शामिल त्योंथ गांव के दिवाकर झा के पुत्र ओमप्रकाश झा को पहचान लिया। 

जिसके बाद पुलिस ने एक एसआईटी बना कर डीएसपी के अगुवाई में ओमप्रकाश झा को पकड़ कर पूछताछ किया। पूछताछ के बाद अरेर व बेनीपट्टी थाना ने संयुक्त रेड त्योंथ के कन्या विद्यालय के निकट पोखर भिंडा पर की। जहां त्योंथ के ही विनीत झा के पुत्र अमरजीत कुमार उर्फ अंकित, कलुआही थाना के हरिपुर मझरही के जग्गनाथ मिश्रा के पुत्र आदर्श मिश्रा उर्फ मयंक, त्योंथ के मणिकांत झा के पुत्र विक्रम कुमार को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया।

एसडीपीओ ने बताया कि ऑटो चालक अरेर के लक्ष्मीपुर गांव के मिथिलेश यादव का इलाज मधुबनी सदर अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने एसआईटी में शामिल सभी पुलिस को पुरस्कृत किये जाने की बात कही। मौके पर सर्किल इंस्पेक्टर रंजीत कुमार निराला, बेनीपट्टी एसएचओ सह पुलिस इंस्पेक्टर सीताराम प्रसाद, अरेर एसएचओ राजकिशोर कुमार, रामचंद्र प्रसाद, शेषनाथ, संजीत कुमार, राजेश कुमार आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post